Ticker

6/recent/ticker-posts

Top 2021 Sedans (टॉप 2021 सेडान)

Top 2021 Sedans (टॉप 2021 सेडान)

 


हाल के दिनों में, सेडान ने एसयूवी को पीछे छोड़ दिया है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि सेडान सेगमेंट में गैस खत्म हो गई है। दरअसल, इससे कोसों दूर। जबकि उनके बड़े चचेरे भाई की तुलना में कम व्यावहारिक, सेडान एक एसयूवी की तुलना में अधिक कॉम्पैक्ट और पैंतरेबाज़ी हैं।

इसे ध्यान में रखते हुए, पेश हैं सबसे अच्छी 2021 सेडान।

2021 होंडा एकॉर्ड

शुरुआती कीमत: $24,970


चिकना, स्टाइलिश और फिर से डिज़ाइन किया गया, वह सब कुछ दर्शाता है जिसने होंडा को एक घरेलू नाम बना दिया है। साथ ही, हरे रंग की तलाश करने वालों के लिए वाहन गैर-हाइब्रिड और हाइब्रिड ट्रिम दोनों में आता है।

गैर-हाइब्रिड समझौते मानक के रूप में 1.5L टर्बोचार्ज्ड i-Vtec पावर प्लांट के साथ आते हैं। आप टूरिंग ट्रिम को चुनकर 2.0L टर्बोचार्ज्ड i-Vtec में अपग्रेड कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, हाइब्रिड स्पेक अकॉर्ड्स 1.5L या 2.0L नेचुरली एस्पिरेटेड हाइब्रिड i-Vtec इंजन द्वारा संचालित होते हैं।

ईंधन की बचत के संदर्भ में, गैर-हाइब्रिड समझौते को शहर में और राजमार्ग पर 38 mpg पर रेट किया गया है। हालाँकि, हाइब्रिड अकॉर्ड्स शहर और राजमार्ग दोनों में 48 mpg का दावा करते हैं।



सभी का मनोरंजन करने के लिए, 2021 अकॉर्ड में 450 वॉट का स्टीरियो है जो Apple CarPlay और Android Auto इंटीग्रेशन और कई USB पोर्ट से लैस है।

इसके अलावा, टचस्क्रीन के साथ आता है, जो आपकी गति के अनुसार आपके रेडियो की मात्रा को स्वचालित रूप से समायोजित करता है।

2021 अकॉर्ड उन सभी सुरक्षा सुविधाओं के साथ आता है जिनकी आप आधुनिक समय की सेडान से अपेक्षा करते हैं। होंडा सेंसिंग सेफ्टी और ड्राइवर-असिस्टिव टेक्नोलॉजी से लैस, आपको कोलिजन मिटिगेशन ब्रेक असिस्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग और फॉरवर्ड कोलिजन वॉर्निंग मिलेगी। अकॉर्ड एक ऐसी सुविधा के साथ आता है जो मालिकों को स्मार्टफोन का उपयोग करके अपने वाहनों के साथ इंटरफेस करने की अनुमति देता है।

2021 हुंडई एलांट्रा

शुरुआती कीमत: $19,650


2021 नॉर्थ अमेरिकन कार ऑफ द ईयर अवार्ड से सम्मानित, अत्याधुनिक तकनीक के साथ आकर्षक स्टाइल को जोड़ती है।

2.0L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल या 1.6L टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन द्वारा संचालित, 2021 Elantra में निश्चित रूप से अपने लुक को वापस लाने के लिए ग्रंट है। इस बीच, इसकी तना हुआ चेसिस और मल्टी-लिंक इंडिपेंडेंट सस्पेंशन आपको घाटी की सड़कों और कोनों को आसानी से तराशने में मदद करेगा। यह सारी शक्ति या तो सात-गति दोहरे क्लच ट्रांसमिशन या छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के माध्यम से पहियों में स्थानांतरित की जाती है।



अपने 2.0L टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ, 2021 Elantra शहर में ड्राइविंग के दौरान और राजमार्ग पर 43 mpg हिट करने में सक्षम है। अपने डीजल पावरप्लांट से लैस होने पर, ये रेटिंग शहर में 25 mpg और राजमार्ग पर 34 mpg तक गिर जाती है।


लॉन्ग ड्राइव पर आपका मनोरंजन करने के लिए, आप Apple CarPlay और Android Auto सपोर्ट के साथ Elantra के आठ-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम पर भरोसा कर सकते हैं। अतिरिक्त इन-कार सुविधाओं में एक पावर सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग पैड और आठ इंच का टचस्क्रीन शामिल है।


इस मूल्य सीमा के भीतर एक सेडान के लिए, 2021 Elantra सुविधाओं की एक प्रभावशाली सरणी के साथ आता है। ड्राइवर स्मार्ट क्रूज नियंत्रण, पैदल यात्री और साइकिल चालक का पता लगाने के साथ आगे की टक्कर से बचने और लेन कीप असिस्ट जैसी सुविधाओं पर भरोसा कर सकते हैं।


2021 निसान सेंट्रा

शुरुआती कीमत: $19,460


यह देखना मुश्किल नहीं है कि क्यों 2021 की सर्वश्रेष्ठ सेडान में से एक है। निसान की ट्रेडमार्क सेडान में संपूर्ण पैकेज में नवीनतम सुरक्षा और प्रदर्शन तकनीक है। चाहे आप शहर में आ रहे हों या सड़क पर जा रहे हों, सेंट्रा आपको वहां सुरक्षा और आराम से पहुंचाएगा।

निसान के 2.0L पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित, निरंतर परिवर्तनशील वाल्व टाइमिंग कंट्रोल सिस्टम के साथ एक CVT ट्रांसमिशन के साथ, सेंट्रा उत्तरदायी और किफायती दोनों है। वास्तव में, शहर में ईंधन की बचत 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन के लिए सम्मानजनक है। हालाँकि, यह राजमार्गों पर है कि 2021 सेंट्रा वास्तव में 39 mpg की रेटिंग के साथ चमकता है।

2021 सेंट्रा के लिए इन-कार मनोरंजन उतना ही मानक है जितना कि यह आता है। इसके बावजूद, आप बोस प्रीमियम ऑडियो सिस्टम के माध्यम से अपनी धुनों का आनंद लेने में सक्षम होंगे जिसमें ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो शामिल हैं।

पैदल यात्री की पहचान के साथ स्वचालित आपातकालीन ब्रेकिंग से लेकर ब्लाइंड स्पॉट चेतावनियों तक, 2021 सेंट्रा में वह सब कुछ है जिसकी आप इस मूल्य सीमा में एक सेडान से अपेक्षा करते हैं। हालाँकि, 360-डिग्री बाहरी कैमरे, बुद्धिमान आगे की टक्कर की चेतावनी, और रियर स्वचालित ब्रेकिंग जैसी सुविधाएँ अच्छी समावेशन हैं।


2021 टोयोटा कैमरी

शुरुआती कीमत: $25,045


अमेरिका के रूप में माना जाता है, टोयोटा कैमरी हमेशा उपभोक्ताओं के बीच प्रिय रही है। और कोई अपवाद नहीं है।

दोनों हाइब्रिड और नॉन-हाइब्रिड कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध, 2021 कैमरी 2.5L पेट्रोल या 3.5L पेट्रोल इंजन के साथ आती है। यह सारी शक्ति तब आठ-स्पीड स्वचालित ईसीवीटी ट्रांसमिशन के माध्यम से पहियों में स्थानांतरित कर दी जाती है। उन लोगों के लिए जो कुछ अधिक स्पोर्टियर की तलाश में हैं, आपको यह जानकर सुखद आश्चर्य होगा कि 2021 केमरी में 4WD विकल्प भी है।



फ्यूल इकॉनमी-वाइज, नॉन-हाइब्रिड कैमरी शहर में और 39 हाईवे पर करते हैं। इस बीच, हाइब्रिड को शहर में 51 mpg और राजमार्ग पर 53 mpg पर रेट किया गया है।

अंदर, 2021 केमरी जेबीएल स्पीकर के साथ आता है जिसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले संगतता है। साथ ही, आप जहां भी जाएं, टोयोटा+ एलेक्सा ऐप से जुड़े रहें।

2021 कैमरी टोयोटा सेफ्टी सेंस 2.5 सहित नवीनतम सुरक्षा सुविधाओं से भरी हुई है। इसमें पैदल यात्री पहचान के साथ टोयोटा की टक्कर पूर्व प्रणाली, लेन अनुरेखण सहायता, सड़क संकेत सहायता और स्वचालित उच्च बीम शामिल हैं।


2021 वोक्सवैगन जेट्टा

शुरुआती कीमत: $18,995


शहरी कम्यूटर के लिए निर्मित, किफायती मूल्य पर कई सुविधाएँ प्रदान करता है। 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित, जर्मन शिल्प कौशल के साथ बनाया गया, और सुविधाओं के साथ पैक किया गया, जेट्टा वोक्सवैगन की एक ठोस पेशकश है।

अपने 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ, जेट्टा शहर के साथ अच्छी ईंधन अर्थव्यवस्था और राजमार्ग पर 41 एमजीपी प्रदान करता है।

2021 जेट्टा में एक SiriusXM रेडियो है जिसमें Apple CarPlay और Android Auto एकीकरण शामिल है। इसके अलावा, मालिक सड़क पर वोक्सवैगन कार-नेट कनेक्टिविटी और सभी संगत फोन के लिए वायरलेस चार्जिंग का आनंद ले सकते हैं।

2021 जेट्टा पर मिलने वाली प्रमुख सुरक्षा विशेषताओं में इंटेलिजेंट क्रैश रिस्पांस सिस्टम शामिल है जो दुर्घटना की स्थिति में आपातकालीन सेवाओं को अलर्ट करता है और आपको नियंत्रण में रखने के लिए इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण। इन विशेषताओं के शीर्ष पर, जेट्टा एक अंतर्निर्मित सुरक्षा पिंजरे के साथ आता है जिसे टकराव के दौरान यात्रियों को सुरक्षित रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

Post a Comment

0 Comments