Ticker

6/recent/ticker-posts

IPhone 13 की बैटरी 18% तक बड़ी होने की अफवाह है... बस समय में

IPhone 13 की बैटरी 18% तक बड़ी होने की अफवाह है... बस समय में

IPhone 13 अफवाहें चलती रहती हैं। Apple के भविष्यवक्ता मिंग-ची कू ने हाल ही में बड़ी बैटरी आने का संकेत दिया था, लेकिन ऐसा लगता है कि अब हमें इस बात का अंदाजा है कि कितनी बड़ी है।




विश्वसनीय लीकर L0vetodream (9to5 Mac के माध्यम से) ने कुछ विशिष्टताओं को ट्वीट करते हुए खुलासा किया कि iPhone 13 लाइनअप को बैटरी क्षमता में 8% और 18% की वृद्धि के बीच कहीं भी मिलने की उम्मीद है। Apple यह नहीं बताता है कि वह कौन सी बैटरी का उपयोग करता है, लेकिन iFixit टियरडाउन के आधार पर, हम जानते हैं कि iPhone 12 Mini में 2,227mAh की बैटरी है, iPhone 12 और 12 Pro में 2,815mAh की बैटरी है, और 12 Pro Max में 3,687mAh की बैटरी है। . L0vetodream के अनुसार, iPhone 13 मिनी को 8% की वृद्धि के साथ 2,406mAh, 13 और 13 Pro को 10% की वृद्धि के साथ 3,095mAh और 13 Pro Max को 18% की वृद्धि के साथ 4,352mAh मिलेगा।


बड़ी बैटरी कथित तौर पर नए, अधिक स्थान-कुशल डिजाइनों के सौजन्य से हैं जैसे कि सिम कार्ड स्लॉट को मेनबोर्ड के साथ एकीकृत करना और फ्रंट ऑप्टिकल मॉड्यूल की मोटाई को कम करना। आम तौर पर, बड़ी बैटरी क्षमता लंबे बैटरी जीवन में तब्दील हो जाती है - हालांकि कुछ परिस्थितियां ऐसी होती हैं जहां ऐसा नहीं हो सकता है। हालाँकि, iPhone 12 लाइनअप ने न केवल iPhone 11 लाइनअप की तुलना में छोटी बैटरी क्षमता को स्पोर्ट किया, बल्कि उनमें बड़े डिस्प्ले भी थे। उसके ऊपर 5G जोड़ने से भी कोई फायदा नहीं हुआ। परिणाम iPhone 11 लाइनअप की तुलना में कम बैटरी जीवन था, जिसमें 11 प्रो मैक्स ने iPhone 12 के हर संस्करण को आसानी से पछाड़ दिया।


Apple की बैटरी क्षमता बढ़ाने से यह भी संकेत मिल सकता है कि iPhone 13 अधिक बिजली की भूख वाली सुविधाओं को पेश करेगा। उदाहरण के लिए, अफवाहों ने हमेशा ऑन-ऑन, 120Hz डिस्प्ले की संभावना का संकेत दिया है। IOS के नए संस्करणों में भी नई सुविधाएँ पेश करने की संभावना है जो बैटरी जीवन को ज़ैप करती हैं। मामले में, iOS 14 में पहले से ही बैटरी ड्रेन के साथ कुछ समस्याएँ हैं। जबकि iOS 14.2 अपडेट के बाद रिपोर्ट किया गया अत्यधिक जल निकासी पुराने फोन तक सीमित लग रहा था, नवीनतम 14.6 अपडेट भी iPhone 12 लाइनअप सहित नए फोन को हिट कर रहा है। Apple सपोर्ट कम्युनिटी, MacRumors फोरम और ट्विटर पर यूजर्स ने वेब ब्राउजिंग और सामान्य से तेज बैटरी ड्रेनेज जैसे साधारण कार्यों के दौरान ओवरहीटिंग की सूचना दी है।

सभी बातों पर विचार किया गया, अधिक मिलीएम्प घंटे किसी डिवाइस की लंबी उम्र का एकमात्र मध्यस्थ नहीं है, लेकिन बड़ी बैटरी वाले iPhone 13 लाइनअप के बारे में शिकायत करना कठिन है। हालाँकि, अगर अन्य अफवाहों पर विश्वास किया जाए, तो iPhone मिनी को बचाने के लिए एक बेहतर बैटरी अभी भी पर्याप्त नहीं हो सकती है।


Post a Comment

0 Comments