Ticker

6/recent/ticker-posts

Google की नई पिक्सेल बड्स सबसे अच्छा क्या करती है इसका एक आदर्श उदाहरण है

Google की नई पिक्सेल बड्स सबसे अच्छा क्या करती है इसका एक आदर्श उदाहरण है 

एक समय बहुत पहले नहीं था जब ऐसा लगा कि Google के बहुत से उपकरणों में पहचान की कमी है। लेकिन Pixel 3a के रिलीज होने के बाद से, Google ने वास्तव में एक जगह बनाई है, जब यह सरल लेकिन फिर भी किफायती गैजेट बनाने की बात आती है जो कि बड़े मूल्य के होते हैं। Google अब इस दृष्टिकोण को वायरलेस ऑडियो के लिए नई पिक्सेल बड्स ए-सीरीज़ के साथ लागू कर रहा है, जो पिछले साल के पिक्सेल बड्स के सर्वोत्तम तत्वों को एक और भी सस्ते पैकेज में बदल देता है जो सिर्फ $ 99 से शुरू होता है।




अपने पूर्ववर्ती की तरह, पिक्सेल बड्स ए-सीरीज़ एक शामिल चार्जिंग केस के साथ आता है जो भविष्य के अंतरिक्ष अंडे की तरह दिखता है और महसूस करता है। एक छिपा हुआ संकेतक प्रकाश है जो मामले के बीच में रहता है, और इसकी मैट फ़िनिश स्पर्श करने के लिए एक खुशी है और आप इसे एक अजन्मे चूजे की तरह और भी अधिक पालना चाहते हैं। पीछे की ओर, एक आसान युग्मन बटन है जो केस के साथ फ्लश करता है, इसलिए आप इसे दुर्घटना से नहीं दबाते हैं। और जबकि पिक्सेल बड्स ए-सीरीज़ दो रंग विकल्पों (सफ़ेद और जैतून का हरा) में आते हैं, केवल मामले को देखकर यह बताना मुश्किल है कि जब तक आप ढक्कन के नीचे चलने वाले पतले बैंड को नहीं देखते हैं।

क्या है वह?

Google की ओर से किफ़ायती वायरलेस ईयरबड की एक जोड़ी


कीमत

$99


पसंद

सुपर आरामदायक, स्पष्ट ऑडियो, सरल डिजाइन और सेटअप, कॉम्पैक्ट रिचार्जिंग केस, अंतर्निर्मित स्पर्श नियंत्रण


पसंद नहीं है

बैटरी लाइफ लंबी हो सकती है, इसमें पावर ब्रिक शामिल नहीं है, वायरलेस चार्जिंग के लिए सपोर्ट अच्छा होता


औसत बैटरी लाइफ, कोई वायरलेस चार्जिंग नहीं

मामले के साथ एक मुख्य अंतर यह है कि वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग दोनों का समर्थन करने के बजाय, पिक्सेल बड्स ए-सीरीज़ में केवल यूएसबी-सी पर वायर्ड चार्जिंग की सुविधा है। अब मुझे पूरी तरह से यह मिल गया है कि पिक्सेल बड्स (जो $ 180 पर लॉन्च हुआ) को और अधिक किफायती बनाने की प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, कठिन निर्णय लेने थे, इसलिए मैं उस $ 99 को हिट करने के लिए वायरलेस चार्जिंग को कुल्हाड़ी मारने के लिए Google को दोष नहीं दे सकता मूल्य का टैग।

लेकिन फिर भी, मेरा एक हिस्सा यह है कि काश Google ने सुविधा के लिए क्यूई वायरलेस चार्जिंग को शामिल करने का एक तरीका प्रबंधित किया होता, क्योंकि आपके ईयरबड्स को चार्जिंग पैड पर गिराने की क्षमता और यह जानने की क्षमता है कि जब आप वापस लौटेंगे तो वे पूरी तरह से जूस हो जाएंगे। अविश्वसनीय रूप से आसान—फ़ोन या घड़ियों की तुलना में ईयरबड्स के लिए और भी अधिक।

जबकि पिक्सेल बड्स ए-सीरीज़ Google के एक बार चार्ज करने पर लगभग पांच घंटे तक चलने के दावों पर खरा उतरता है (साथ ही मामले में तीन से चार और पूर्ण शुल्क लगाए गए), मैं खुद को इस विभाग में भी थोड़ा और अधिक चाहता हूं। पूरी तरह से डील ब्रेकर होना बहुत बुरा नहीं है, लेकिन इन दिनों वायरलेस ईयरबड्स के लिए 5 घंटे की बैटरी लाइफ काफी औसत है।




पिक्सेल बड्स ए-सीरीज़ की बैटरी लाइफ को बेहतर परिप्रेक्ष्य में रखने के लिए, पांच घंटे का जूस पिछले साल के पिक्सेल बड्स, गैलेक्सी बड्स प्रो के साथ एएनसी और मानक ऐप्पल एयरपॉड्स के समान है। हालांकि, अन्य वायरलेस ईयरबड्स सभी काफी लंबे समय तक चलने की पेशकश करते हैं: गैलेक्सी बड्स+ प्रति चार्ज 11 घंटे तक रहता है; गैलेक्सी बड्स लाइव 6-7 घंटे तक चलते हैं; और सोनी के जल्द ही WF-1000XM3 को लगभग छह घंटे में बदलने की संभावना है। वे सभी पिक्सेल बड्स ए-सीरीज़ की तुलना में अधिक महंगे हैं, इसलिए ए की बैटरी लाइफ, जबकि महान नहीं है, $ 99 ईयरबड्स की एक जोड़ी के लिए भयानक नहीं है।


सरल सेटअप, आरामदायक फ़िट

ठीक बैटरी लाइफ के अलावा, पिक्सेल बोलियों के बारे में बाकी सब कुछ सरल, सीधा और उपयोग में आसान है। अगर आप Pixel फ़ोन का इस्तेमाल कर रहे हैं या Pixel Buds ऐप पहले से इंस्टॉल कर रहे हैं, तो Pixel Buds A-सीरीज़ को अपने डिवाइस के साथ पेयर करना उतना ही आसान है जितना कि केस को खोलना और अपने फ़ोन पर कुछ वर्चुअल बटन को टैप करना। और यदि आप नहीं करते हैं, तो बड्स या तो आपको ऐप डाउनलोड करने और सेटअप के माध्यम से मार्गदर्शन करने के लिए प्रेरित करेंगे, या यदि आप मैन्युअल रूप से काम करना चाहते हैं तो संकेतक रोशनी चमकने शुरू होने तक आप बस युग्मन बटन को पीछे रख सकते हैं (जो आप ' यदि आप Apple या Windows डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं तो करना होगा)।

Google में बिल्ट-इन टच कंट्रोल भी शामिल हैं ताकि आप बड्स पर सिंगल टैप से प्ले/पॉज कर सकें, ट्रैक को स्किप करने के लिए दो बार टैप करें या वापस जाने के लिए ट्रिपल टैप करें। और आजकल Google जो कुछ भी बनाता है, उसकी तरह, आप Google सहायक को अपनी आवाज़ से बुला सकते हैं, या यदि आप थोड़ा अधिक विवेकपूर्ण वेक विधि पसंद करते हैं तो टैप और होल्ड करें। एक छोटे से बोनस के रूप में, आपकी सूचनाओं को पढ़ने या विदेशी भाषाओं का अनुवाद करने में मदद करने जैसी चीज़ों के साथ, आप Google सहायक से वॉल्यूम बढ़ाने या कम करने के लिए भी कह सकते हैं।




गंभीर रूप से, Google ने Pixel Buds के डिज़ाइन के साथ खिलवाड़ नहीं किया, Pixel Buds में समान ईयर टिप्स और बिल्ट-इन विंग्स बनाए हुए हैं जो व्यायाम के दौरान भी कलियों को सुरक्षित रहने में मदद करते हैं, जबकि कुल मिलाकर कुछ सबसे आरामदायक ईयरबड हैं I कभी पहना है। Google बॉक्स में तीन सिलिकॉन कान युक्तियों का विकल्प प्रदान करता है (छोटा, मध्यम और बड़ा), और जबकि फिट हमेशा व्यक्तिपरक होता है, बिल्कुल सही, पूर्व-स्थापित मध्यम कान युक्तियाँ मुझे पूरी तरह से फिट करती हैं। और Pixel Buds के लो-प्रोफाइल डिज़ाइन और आरामदायक फिट के बीच, मैंने कभी-कभी खुद को उनके साथ सोते हुए भी पाया। (मुझे पता है कि यह एक अच्छी आदत नहीं है, लेकिन हे, मैं आमतौर पर रात में एक या दो वीडियो देखता हूं ताकि आराम करने में मदद मिल सके।)


ठोस ऑडियो लेकिन कोई ANC . नहीं

Google पिक्सेल बड्स ए-सीरीज़ को उनके अधिक महंगे पूर्ववर्ती के समान बनाने में भी कामयाब रहा, जिसने Google के स्मार्ट स्पीकर की लाइन के समान कुरकुरा, स्पष्ट ध्वनि प्रदान की। जब मैंने पन्नू के "गो बैंग" के बारे में सुना, तो कलियाँ किरा डिवाइन के झिलमिलाते स्वरों को फिर से बनाने में सक्षम थीं, जबकि उच्च और मध्य अपेक्षाकृत तंग और विरूपण मुक्त थे। और भले ही Pixel Buds में अनुकूलन योग्य EQ या अन्य EQ प्रीसेट नहीं हैं, फिर भी एक बास बूस्ट सेटिंग है जो कुछ अतिरिक्त थंप देती है।

अब इस बिंदु पर यह जानकर कोई बड़ा आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि $ 99 पिक्सेल बड्स ए-सीरीज़ में किसी भी प्रकार का सक्रिय शोर रद्द नहीं है। हालाँकि, बड्स के कान की युक्तियों और पंखों द्वारा प्रदान किया गया अच्छा फिट ध्वनि को निष्क्रिय रूप से अवरुद्ध करने का एक अच्छा काम करता है, छोटे आंतरिक वेंट यह सुनिश्चित करते हैं कि हवा का दबाव असुविधाजनक रूप से नहीं बनता है, जबकि बस पर्याप्त परिवेशीय शोर भी देता है। अभी भी अपने परिवेश से अवगत हैं। मेरे जैसे शहरवासियों के लिए जिन्हें हर जगह चलना पड़ता है, यह एक बड़ा प्लस है जब Google एक आसान अनुकूली ध्वनि सेटिंग भी प्रदान करता है जो स्वचालित रूप से आपके पर्यावरण के अनुरूप वॉल्यूम समायोजित करता है। और अंत में, दो बिल्ट-इन बीमफॉर्मिंग माइक के लिए धन्यवाद, कॉल या वीडियो चैट के लिए बड्स का उपयोग करने से अच्छी आवाज की गुणवत्ता भी होती है।


क्या पिक्सेल बड्स ए-सीरीज़ खरीदने लायक हैं?

देखिए, Pixel Buds A-श्रृंखला एक ब्रह्मांडीय डेंटिंग उत्पाद नहीं है - वे रूपक रूप से अपनी उंगलियों को स्नैप नहीं करने जा रहे हैं और तुरंत लोगों को बाजार के अन्य सभी वायरलेस ईयरबड्स के बारे में भूल जाते हैं। लेकिन सिर्फ $ 99 के लिए, उन्हें यह नहीं करना है।

मेरे लिए, वे Apple के मानक AirPods की तुलना में अधिक आरामदायक (और सस्ते) हैं, उनके कड़े, कठोर डिजाइन के साथ, और मुझे लगता है कि वे AirPods से भी बेहतर लगते हैं। मैं यह भी कहूंगा कि मूल गैलेक्सी बड्स की तुलना में पिक्सेल बड्स ए-सीरीज़ पहनने और उपयोग करने के लिए अधिक सुखद हैं, हालांकि गैलेक्सी बड्स + के साथ आपको मिलने वाली 11 घंटे की बैटरी लाइफ आकर्षक है, खासकर किसी के लिए जिसकी सबसे बड़ी प्राथमिकता बैटरी लाइफ है।




लेकिन अगर आप वास्तव में अच्छे, साधारण वायरलेस ईयरबड चाहते हैं, तो Pixel Buds A-सीरीज ने आपको कवर किया है। और जिनके पास पहले से ही एक Android फ़ोन है, उनके लिए Pixel Buds A-सीरीज़ वायरलेस ऑडियो के मामले में एक बढ़िया डिफ़ॉल्ट विकल्प है। इसलिए भले ही वे आकर्षक या सेक्सी न हों, Google के नवीनतम ईयरबड इस बात का एक और उदाहरण हैं कि कैसे कंपनी शानदार, सरल, सस्ती तकनीक बनाने में बहुत अच्छी हो रही है।

Post a Comment

0 Comments