Ticker

6/recent/ticker-posts

ट्रम्प Deplatforms खुद

 ट्रम्प Deplatforms खुद


मीडिया की छंटनी का सिलसिला बदस्तूर जारी है. पूर्व राष्ट्रपति के ब्लॉग, फ्रॉम द डेस्क ऑफ़ डोनाल्ड जे. ट्रम्प ने सभी संपादकीय कार्यों को बंद कर दिया है, इसकी वेबसाइट और सभी मौजूदा पोस्ट को हटा दिया है, और संभवतः इसके एकमात्र कर्मचारी (ट्रम्प) को जाने दिया है।




महीनों के डींग मारने के बाद कि वह फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब और ट्विटर से बूट होने के बाद अपना खुद का प्लेटफॉर्म शुरू करेगा, ट्रम्प ने आखिरकार मई की शुरुआत में एक ब्लॉग लॉन्च किया। बड़ी सोशल मीडिया साइटों पर पूर्व राष्ट्रपति की पोस्टों ने नियमित रूप से दसियों से सैकड़ों हज़ारों शेयर एकत्र किए थे, जिसने कैपिटल में 6 जनवरी को हुए दंगों जैसी हिंसा को प्रेरित किया, जिसमें पांच लोगों की मौत हुई और कई घायल हुए, और कभी-कभी परमाणु के भूत का आह्वान किया। युद्ध। तुलना के लिए, एनालिटिक्स फर्मों के डेटा ने दिखाया कि ट्रम्प का ब्लॉग (फेसबुक या ट्विटर बटन पर अपने हिस्से के साथ पूरा) 11 मई तक लगभग 221,000 ऑर्गेनिक कुल शेयर या किम कार्दशियन के ब्लॉग के दैनिक शेयरों का लगभग एक तिहाई इकट्ठा हुआ था।


वरिष्ठ ट्रम्प सहयोगी जेसन मिलर-अपमानजनक एलएस लेने के लिए खुद कोई अजनबी नहीं-सीएनबीसी को बताया कि साइट "वापस नहीं आएगी।" उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से, निश्चित रूप से कभी भी "हमारे पास व्यापक प्रयासों के लिए सहायक और काम कर रहे हैं" से अधिक होने का इरादा नहीं था, हालांकि जब सीएनबीसी ने उन व्यापक प्रयासों के बारे में पूछताछ की, तो मिलर ने कहा कि वह "अधिक होने की उम्मीद कर रहे थे" व्यापक प्रयासों के बारे में जल्द ही जानकारी, लेकिन मुझे समय के बारे में सटीक जानकारी नहीं है।"


एक गुमनाम सलाहकार (संभवतः मिलर भी, लेकिन कौन जानता है) वाशिंगटन पोस्ट से बात करते समय कम समझदार था। उन्होंने स्वीकार किया कि अपने ब्लॉग के लॉन्च के बाद ट्रम्प को शर्मिंदगी महसूस हुई, वह ध्यान आकर्षित करने में विफल रहे, जिसकी वह सख्त इच्छा रखते हैं। अखबार ने लिखा कि सलाहकार ने कहा, "पूर्व राष्ट्रपति एक नया 'प्लेटफॉर्म' खोलना चाहते थे और उन्हें यह पसंद नहीं था कि इस प्लेटफॉर्म का मजाक उड़ाया जा रहा था और इसके बहुत कम पाठक थे।"

ज्ञापन में, यहाँ ट्रम्प की अंतिम पोस्ट है:


वाह! मैंने सुना है कि उनके पास बृहस्पति में हजारों और हजारों नावें चल रही हैं, इस तथ्य के बावजूद कि उन्होंने हमें रद्द करने की कोशिश की। हर कोई एक अविश्वसनीय समय बिता रहा है। इस दिन, हम विशेष रूप से उन सभी की सराहना करते हैं जिन्होंने हमारे महान देश की सेवा की और लड़ाई लड़ी। मैं आप सभी से प्यार करता हूं!

ट्विटर की एक खोज से पता चलता है कि इसे कुछ दर्जन बार साझा किया गया था, जिसमें अधिकांश पोस्ट को कोई लाइक या रीट्वीट नहीं किया गया था। सोशल यूआरएल एनालिटिक्स साइट शेयर्डकाउंट की रिपोर्ट है कि इसे फेसबुक पर 318 बार शेयर किया गया था।

बहुत सारे वेब साम्राज्यों की तरह, डोनाल्ड ट्रम्प का ब्लॉग पेज अब नहीं रहा। CNBC की रिपोर्ट है कि साइट, फ्रॉम द डेस्क ऑफ़ डोनाल्ड जे. ट्रम्प, स्थायी रूप से बंद हो गई है। ट्रम्प के वरिष्ठ सहयोगी जेसन मिलर ने पुष्टि की कि यह वापस नहीं आएगा, और "यह हमारे व्यापक प्रयासों के लिए सहायक था और हम काम कर रहे हैं।" यदि आपको याद होगा, तो ट्रम्प ब्लॉग पूर्व राष्ट्रपति पर सोशल नेटवर्क के प्रतिबंध के संबंध में फेसबुक के ओवरसाइट बोर्ड के फैसले के लिए एक पूर्वव्यापी प्रतिक्रिया थी। (ओवरसाइट बोर्ड ने बाद में प्रतिबंध को मंजूरी दे दी, लेकिन अंतिम निर्णय के लिए गेंद को फेसबुक के कोर्ट में वापस धकेल दिया। )


मैं समझ गया, ब्लॉग चलाना कठिन है, इसलिए ट्रम्प को इसमें शामिल प्रतिबद्धता का एहसास नहीं हो सकता है। फेसबुक और ट्विटर दोनों द्वारा प्रतिबंधित किए जाने के बाद, 6 जनवरी के कैपिटल दंगे के कथित उकसावे के बाद, ट्रम्प और उनकी टीम ने दावा किया कि वह एक नए संचार मंच के साथ इंटरनेट पर लौटने जा रहे हैं। बेयरबोन ब्लॉग वास्तव में उस बिल में फिट नहीं था, और मिलर ने बाद में दावा किया कि ट्रम्प की टीम के काम में कुछ और है। हमेशा पॉडकास्ट और टिकटॉक होता है।

Post a Comment

0 Comments