Ticker

6/recent/ticker-posts

ट्विटर, फेसबुक पर प्रतिबंध के महीनों बाद ट्रंप ने लॉन्च किया नया संचार मंच

ट्विटर, फेसबुक पर प्रतिबंध के महीनों बाद ट्रंप ने लॉन्च किया नया संचार मंच

अंतरिक्ष ट्रम्प को टिप्पणी, चित्र और वीडियो पोस्ट करने की अनुमति देगा

EXCLUSIVE: पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प ने मंगलवार को एक संचार मंच लॉन्च किया, जो "स्वतंत्र और सुरक्षित रूप से बोलने के लिए एक जगह" के रूप में काम करेगा, और अंततः उन्हें ट्विटर और जैसी साइटों से प्रतिबंधित होने के महीनों के बाद, अपने अनुयायियों के साथ सीधे संवाद करने की क्षमता प्रदान करेगा। फेसबुक।

मंच, "डोनल्ड जे ट्रम्प के डेस्क से" www.DonaldJTrump.com/desk पर दिखाई देता है।




फेसबुक का निगरानी बोर्ड बुधवार को ट्रंप पर प्रतिबंध लगाने के फैसले की घोषणा करेगा

अंतरिक्ष ट्रम्प को टिप्पणी, चित्र और वीडियो पोस्ट करने की अनुमति देता है।


"चुप्पी और झूठ के समय में," ट्रम्प ने मंगलवार रात मंच पर पोस्ट किया एक वीडियो कहता है। वीडियो तब समाचार रिपोर्टों को चलाता है जिसमें ट्विटर से उनके निलंबन का वर्णन किया गया है।


"स्वतंत्रता का एक प्रकाशस्तंभ उठता है। स्वतंत्र और सुरक्षित रूप से बोलने का स्थान," वीडियो जारी है, नया मंच दिखा रहा है। "सीधे डोनाल्ड जे ट्रम्प की मेज से।"


यह तकनीक अभियान न्यूक्लियस द्वारा संचालित प्रतीत होती है- "राजनीतिक अभियानों और संगठनों को कुशलतापूर्वक प्रबंधित करने के लिए बनाया गया डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र," उनके पूर्व अभियान प्रबंधक, ब्रैड पारस्केल द्वारा बनाया गया।


अंतरिक्ष ट्रम्प को पोस्ट करने की अनुमति देता है, और अनुयायियों को पूर्व राष्ट्रपति के पोस्ट को ट्विटर और फेसबुक पर साझा करने की अनुमति देता है, हालांकि, नए प्लेटफॉर्म में उपयोगकर्ताओं को "उत्तर" देने या ट्रम्प के पोस्ट के साथ संलग्न करने की सुविधा नहीं है।


अंतरिक्ष से परिचित एक सूत्र ने फॉक्स न्यूज को बताया, "यह सिर्फ एकतरफा संचार है।" "यह प्रणाली ट्रम्प को अपने अनुयायियों के साथ संवाद करने की अनुमति देती है।"


जब ट्रम्प एक नया संदेश पोस्ट करते हैं तो अलर्ट प्राप्त करने के लिए साइट में लोगों के लिए अपने फोन नंबर और ईमेल पते दर्ज करने के लिए एक साइन-अप सूची है।


ट्रम्प का नया मंच मंगलवार को सामने आया, जब सलाहकारों ने फॉक्स न्यूज को बताया था कि कैपिटल दंगा के बाद फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब और स्नैपचैट से प्रतिबंधित होने के बाद पूर्व राष्ट्रपति ने अपना खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाने के लिए "आगे बढ़ने" की योजना बनाई थी।

'रद्द संस्कृति' से बचाने के लिए ट्रंप, गोप उम्मीदवारों ने नए डिजिटल प्लेटफॉर्म को अपनाया

वरिष्ठ सलाहकार जेसन मिलर ने फॉक्स न्यूज को बताया, "राष्ट्रपति ट्रम्प की वेबसाइट उनके पहले कार्यकाल से उनके नवीनतम बयानों और हाइलाइट्स को खोजने के लिए एक महान संसाधन है, लेकिन यह एक नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म नहीं है।" "निकट भविष्य में हमारे पास उस मोर्चे पर अतिरिक्त जानकारी आने वाली है।"


प्लेटफॉर्म का रोलआउट भी फेसबुक के ओवरसाइट बोर्ड द्वारा ट्रम्प को फेसबुक और इंस्टाग्राम से अनिश्चित काल के लिए निलंबित करने के अपने फैसले की घोषणा करने से ठीक एक दिन पहले आता है।


जनवरी में बोर्ड ने प्रतिबंध की जांच के लिए फेसबुक से एक केस रेफरल को स्वीकार किया, साथ ही उपयोगकर्ता के राजनीतिक नेता होने पर निलंबन पर नीतिगत सिफारिशें प्रदान करने के लिए।


यूएस कैपिटल में 6 जनवरी को हुए दंगों के बाद फेसबुक ने ट्रम्प को "अनिश्चित काल के लिए" ब्लॉक करने के लिए स्थानांतरित कर दिया, 

फेसबुक के फैसले के बावजूद बुधवार को एक ट्विटर प्रवक्ता ने फॉक्स न्यूज को बताया कि ट्रम्प को ट्वीट करने से स्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है।


फेसबुक के प्रवक्ता ने ट्रंप के नए प्लेटफॉर्म पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। एक ट्विटर प्रवक्ता ने टिप्पणी के लिए फॉक्स न्यूज के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।


Post a Comment

0 Comments