Ticker

6/recent/ticker-posts

इट्स अबाउट टू रियली, रियली सॉक टू लूज़ योर आईफोन

 इट्स अबाउट टू रियली, रियली सॉक टू लूज़ योर आईफोन

यदि आप आईओएस 15 में ऐप्पल के वॉलेट ऐप ऑफ़र की सभी सुविधाओं का उपयोग करते हैं, तो आप परेशानी पूछ रहे हैं।

एक सब कुछ करने वाले उपकरण के रूप में फोन का विकास इस सप्ताह Apple द्वारा iOS 15 की घोषणा के साथ आगे बढ़ा। और जबकि कुछ नई सुविधाएँ आसान लगती हैं, वास्तविक दुनिया के प्रभाव चोट की दुनिया बना सकते हैं।




मुख्य बात जो मैं यहाँ चिंतित हूँ, वह है Apple के वॉलेट ऐप के भीतर बढ़ती क्षमताएँ, जो जल्दी से बहुत उपयोगी होती जा रही हैं। वॉलेट में अपने डेबिट और क्रेडिट कार्ड अपलोड करने में सक्षम होने के अलावा, iOS 15 वॉलेट को आपकी कार की चाबी के रूप में उपयोग करने की क्षमता का विस्तार करता है (एनएफसी के अलावा, यूट्रा-वाइडबैंड तकनीक के लिए समर्थन जोड़कर), आपको इसके लिए संगत स्मार्ट लॉक खोलने की सुविधा देता है। आपका घर, और आपको अपने ड्राइविंग लाइसेंस या सरकार द्वारा जारी अन्य आईडी को स्टोर करने की अनुमति देता है।


संक्षेप में, यदि आप iOS 15 में वॉलेट ऑफ़र की सभी सुविधाओं का उपयोग करते हैं, तो आपका iPhone आपके घर की चाबी, आपकी कार की चाबी, आपके ड्राइवर का लाइसेंस, आपका क्रेडिट कार्ड और आपका फ़ोन होगा। अब चाबी या बटुआ ले जाने की जरूरत नहीं है। बस अपने धूप का चश्मा और अपना फोन लें, और आप जाने के लिए अच्छे हैं। बहुत अच्छा लगता है, है ना? जब तक आप अपना फ़ोन नहीं खोते या आपका फ़ोन चोरी नहीं हो जाता - और उसके साथ बाकी सब कुछ।


जाहिर है, यहाँ करने के लिए स्मार्ट बात यह है कि अपने iPhone को उन सभी चीजों के बैकअप के रूप में उपयोग करें जो अब इसे स्पष्ट रूप से बदल सकते हैं। अपना बटुआ खोना? यह एक दर्द है, लेकिन आप अभी भी वॉलेट के साथ सामान के लिए भुगतान कर सकते हैं। अपना फोन खोना? यह बेकार है - लेकिन सौभाग्य से, आपके पास आपका बटुआ है, इसलिए आप अभी भी सामान के लिए भुगतान कर सकते हैं। लेकिन मैं शर्त लगाता हूं कि बहुत से लोग इसे बैकअप के रूप में उपयोग नहीं करेंगे। इसके बजाय, कम से कम कुछ लोग अपने वॉलेट ऐप को उन सभी सबसे महत्वपूर्ण बकवास के साथ लोड करने जा रहे हैं जो वे हर दिन घूमते हैं और बाकी को घर पर छोड़ देते हैं। और इसके परिणामस्वरूप, उनमें से कुछ लोग अपनी चाबियों, बटुए, और ड्राइविंग लाइसेंस, और फोन के बराबर खो जाने के एक पल में गंभीर रूप से खो जाने वाले हैं।

क्या आपको नहीं लगता कि यह इतना बड़ा मुद्दा होने की संभावना है? आइए याद रखें कि ऐप्पल ने एक संपूर्ण नेटवर्क बनाया है - फाइंड माई - लोगों को उनके द्वारा खोई जाने वाली महंगी गंदगी को ठीक करने में मदद करने के लिए। वास्तव में, iOS 15 के साथ, Apple ने AirPods को शामिल करने के लिए इसका विस्तार किया। लोग सामान खो देते हैं, और फोन हर समय चोरी हो जाते हैं।

बेशक, यदि आपके पास एक Apple वॉच है, जो संभवतः बाहर रहते हुए खोना अधिक कठिन है और जब से यह आपके शरीर से जुड़ी हुई है, तो यह उतनी समस्या नहीं है, क्योंकि आप अपनी घड़ी से फाइंड माई आईफोन का उपयोग कर सकते हैं। (लेकिन सिर्फ इसलिए कि आप अपने डिवाइस को ढूंढ सकते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसे वास्तव में वापस प्राप्त कर सकते हैं।) यह भी एक बड़ी बात नहीं हो सकती है यदि आप कंप्यूटर पर पहुंच सकते हैं, अपने ऐप्पल खाते में लॉग इन कर सकते हैं और वहां से फाइंड माई का उपयोग कर सकते हैं। या यदि आप किसी और के साथ हैं जो आपके खोए हुए फोन को खोजने के लिए अपने फोन का उपयोग कर सकता है। लेकिन यह बहुत सारे ifs है।


एक समान रूप से विश्वसनीय परिदृश्य: आप घर से दूर हैं, आपको अपना फ़ोन नहीं मिल रहा है, और आपके पास किसी ऐसे व्यक्ति या किसी भी चीज़ तक पहुंच नहीं है जो इसे आसानी से ढूंढने में आपकी सहायता कर सके। आपके पास किसी ऐसे व्यक्ति को कॉल करने की क्षमता नहीं है जो आपकी ओर से Find My का उपयोग कर सके। आप कहीं भी ड्राइव नहीं कर सकते क्योंकि आपकी चाबी आपके फोन में है, साथ ही आपके ड्राइवर का लाइसेंस भी। और आप कुछ भी नहीं खरीद सकते क्योंकि आपका वॉलेट आपके फोन में है।


हां, मुझे एहसास है कि जो लोग सब कुछ बदलने के लिए वॉलेट का उपयोग करेंगे, वे आईफोन उपयोगकर्ताओं का एक छोटा उपसमुच्चय है क्योंकि नियमित कार की चाबियों, दरवाजों के ताले और पर्स के प्रचलन से पूर्ण-प्रतिस्थापन विकल्प कई लोगों के लिए अनुपलब्ध हो जाता है, यदि अधिकांश नहीं , लोग। लेकिन वॉलेट की बढ़ती उपयोगिता उस रास्ते को रोशन करती दिखाई देती है जिस पर हम जा रहे हैं, जहां हमारे फोन हमारे जीवन में सुविधाजनक हैं जब तक कि वे एक दुःस्वप्न नहीं बन जाते।

Post a Comment

0 Comments