Ticker

6/recent/ticker-posts

ईबे और पेपाल अंत में अच्छे के लिए टूट गए

ईबे और पेपाल अंत में अच्छे के लिए टूट गए

ऐसा लग रहा है कि ईबे और पेपाल के बीच लगभग दो दशक लंबा रिश्ता चुपचाप खत्म हो गया है।

सोमवार को, नीलामी करने वाली दिग्गज कंपनी ने विक्रेताओं को यह बताने के लिए चुपचाप अपनी सेवा की शर्तों को अपडेट किया कि बहुत जल्द, उनके द्वारा जमा की गई कोई भी धनराशि अब उनके पेपाल खाते में जमा नहीं की जाएगी। यदि विक्रेता भुगतान प्राप्त करना चाहते हैं, तो किसी भी धनराशि को सीधे उनके बैंक खाते में जमा करना होगा।




"जब ईबे भुगतान का प्रबंधन करता है, तो आप तीसरे पक्ष के प्रसंस्करण शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता के बिना, eBay पर एक ही स्थान पर बेच और भुगतान कर सकते हैं," कंपनी ने अद्यतन के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न में लिखा था। ईबे ने जो उल्लेख करने की उपेक्षा की है वह यह है कि ये प्रबंधित भुगतान ईबे से एक नए प्रसंस्करण शुल्क के साथ आते हैं- $ 0.30, साथ ही किसी वस्तु की कीमत का एक निश्चित अंश जो अंततः जाता है। उस ने कहा, कंपनी के होनहार विक्रेता कि ईबे जो भी कटौती करता है, वह आमतौर पर लगभग 13% से कम होगा जो वे वर्तमान में ईबे और पेपाल दोनों को संयुक्त रूप से जोड़ रहे हैं।


एक वेबसाइट पेज पर नए कार्यक्रम की व्याख्या करते हुए, ईबे ने नोट किया कि सभी उपयोगकर्ताओं के लिए समय सीमा "चरणबद्ध" है। कुछ विक्रेताओं को 1 जून की मध्यरात्रि तक अपने चेकिंग खाते से विवरण के साथ अपने पेपैल लॉगिन को स्वैप करने के लिए कहा जा रहा है। अन्य, ईबे कहते हैं, साल के अंत से पहले कभी-कभी कंपनी से संचार प्राप्त होगा।

यह खबर किसी के लिए भी बहुत ज्यादा झटका नहीं होनी चाहिए, जिसने इस बिंदु तक ईबे / पेपैल गाथा का पालन किया है। जब 2015 में पेपाल को आधिकारिक तौर पर अपने लंबे समय से माता-पिता से अलग कर दिया गया था, तो यह इस समझौते के साथ था कि यह पांच साल की संक्रमण अवधि के लिए भुगतान का प्रबंधन करता रहेगा। उस भयानक दिन की अगुवाई में, ईबे ने 2018 में ईबे के स्वामित्व वाले भुगतान प्रोसेसर के बीटा संस्करणों को रोल आउट करना शुरू किया। पिछले साल के अंत में, कंपनी ने दावा किया कि लगभग 340, 000 विक्रेताओं को ईबे के नए भुगतान प्लेटफॉर्म में चुना गया था।

अब तक की समीक्षाएं... मिश्रित हैं। कुछ विक्रेताओं ने शिकायत की है कि ईबे द्वारा वादा किए गए दो दिनों के बजाय इन नए प्रत्यक्ष जमा में एक सप्ताह तक का समय लग सकता है। अन्य ने अपनी जमा राशि पूरी तरह से जमने की सूचना दी है। उम्मीद है, प्रबंधित भुगतान सभी के लिए अनिवार्य होने से पहले ईबे उस हिचकी को ठीक कर देता है।

eBay कुछ ऐसा बनाने में कामयाब रहा है जो एक अतिरिक्त दर्द में अप्रासंगिक होना चाहिए। वे इसे बना सकते थे ताकि नए उपयोगकर्ता नए सिस्टम पर शुरू हो सकें। या वे एक 'सिस्टम' (वास्तव में इसकी प्रणाली की कमी) के साथ आ सकते थे, जो वास्तव में स्वार्थी रूप से चीजों को बदलने और अपने ग्राहकों को सवारी के लिए मजबूर करने का निर्णय लेने के बजाय लाभ देने के लिए प्रतिस्पर्धा करते थे।


ईबे 'टू बिग टू फेल' की भूमिका निभा रहा है, इसलिए हम अपने लोगों को थोड़ा और निचोड़ सकते हैं। यह कुछ समय के लिए ठीक काम करता है लेकिन जब बाजार में कोई नवागंतुक मंच पर आता है तो इसके साथ अतिरिक्त जोखिम होता है।


हमारे पास उपयोगकर्ता के लिए सर्वश्रेष्ठ समान वेतन पर लंबे समय तक प्रतीक्षा है, लेकिन कभी-कभी बदतर, और एक ज्ञात बुराई से अलगाव। कोई पेपैल सही नहीं था लेकिन हम इस बात से परिचित हो गए हैं कि यह प्रणाली कैसे काम करती है और यह जोखिम भरा हो जाता है। मैं कई सालों से एक eBay विक्रेता रहा हूं और प्रतिस्पर्धा आने पर मैं खुशी से जहाज कूद जाऊंगा और eBay विक्रेता मंचों से मुझे पता है कि मैं अकेले से बहुत दूर हूं। भविष्य के eBay के लिए यह एक महत्वपूर्ण समस्या है।

Post a Comment

0 Comments