Ticker

6/recent/ticker-posts

'बैटलफील्ड 2042' के बारे में वह सब कुछ जो आप जानना चाहते हैं

'बैटलफील्ड 2042' के बारे में वह सब कुछ जो आप जानना चाहते हैं

सबसे महत्वपूर्ण बात? यह 'बैटलफील्ड वी' नहीं है।

DICE और EA ने आखिरकार बैटलफील्ड फ्रैंचाइज़ी की अगली किस्त पर से पर्दा उठा दिया है: बैटलफील्ड 2042 नामक एक विशाल, निकट-भविष्य, सैंडबॉक्सी शीर्षक। और स्पष्ट रूप से, डेवलपर्स उम्मीद कर रहे हैं कि यह खिलाड़ियों को बैटलफील्ड वी के बारे में सब भूलने में मदद करेगा।



बैटलफील्ड २०४२ किसी के लिए भी आश्चर्य की बात नहीं है, जो ध्यान दे रहा है। मुट्ठी भर लीक ने हाल ही में खेल के आधार और कुछ प्रमुख विवरणों को खराब कर दिया, लेकिन अब यह सब आधिकारिक है। बैटलफील्ड २०४२ एक निकट भविष्य की दुनिया में स्थापित है जो जलवायु-संचालित आपदाओं से तबाह हो गई है, जिससे मानव इतिहास में सबसे गंभीर शरणार्थी संकट पैदा हो गया है। जिन लोगों को विस्थापित किया गया है उन्हें गैर-देशभक्त, या नो-पैट्स कहा जाता है, और उनमें से सैनिकों को एक वैश्विक युद्ध में लड़ने के लिए भर्ती किया जाता है - आश्चर्य, आश्चर्य - अमेरिका और रूस।


बैटलफील्ड 2042 में तीन मुख्य मोड हैं: ऑल-आउट वारफेयर, हैज़र्ड ज़ोन और DICE LA में विकास में तीसरा रहस्य अनुभव। हम हैज़र्ड ज़ोन के बारे में दो बातें जानते हैं: यह स्क्वाड-आधारित है और यह निश्चित रूप से बैटल रॉयल नहीं है। इस बीच, ऑल-आउट वारफेयर में कॉन्क्वेस्ट और ब्रेकथ्रू शामिल हैं, दो प्रशंसक-पसंदीदा मल्टीप्लेयर मोड जो बैटल रॉयल भी नहीं हैं। आप इन्हें ऑनलाइन खेल सकेंगे, या AI सैनिकों के खिलाफ अकेले खेल सकेंगे। डीआईसीई के डेवलपर्स ने कहा कि एआई गेमप्ले नए खिलाड़ियों और नई रणनीतियों के लिए एक प्रशिक्षण मैदान है, जबकि ऑनलाइन खेल असली इलाज है।

बैटलफील्ड 2042 में फ्रैंचाइज़ी के इतिहास में सबसे बड़ा वातावरण है, जिसमें दक्षिण कोरिया, सिंगापुर, मिस्र, कतर के नक्शे और उन सभी के दादा, अंटार्कटिका शामिल हैं। इन मानचित्रों में जीवित घटनाएँ होती हैं जो गेमप्ले को बाधित कर सकती हैं, जैसे कि स्पेसएक्स-शैली का रॉकेट जो या तो योजना के अनुसार उड़ान भरेगा या लॉन्च पैड पर विस्फोट करेगा, और बड़े पैमाने पर शिपिंग कंटेनर जो बेतरतीब ढंग से आकाश में गिराए जाते हैं, सभी को अपने साथ ले जाते हैं।


गेम पीसी, एक्सबॉक्स सीरीज एक्स और एस, और प्लेस्टेशन 5 पर 128 खिलाड़ियों तक के मैचों का समर्थन करेगा। एक्सबॉक्स वन और पीएस 4 पर, 64 खिलाड़ियों पर राउंड कैप किए जाएंगे, और नक्शे को थोड़ा छोटा किया जाएगा। अन्यथा, अपडेट और गेमप्ले सभी प्लेटफार्मों पर समान होंगे, हालांकि डाइस ने अभी तक क्रॉस-प्ले क्षमताओं की पुष्टि नहीं की है।


बैटलफील्ड 2042 चरित्र वर्गों के लिए एक नया दृष्टिकोण पेश करता है। खेल में 10 अद्वितीय विशेषज्ञ होंगे, जिनमें से प्रत्येक में अलग-अलग हथियार और क्षमताएं होंगी, लेकिन अनुकूलन के अवसर भी होंगे। अब तक चार पुष्ट विशेषज्ञ हैं: टोह, हमला, समर्थन और इंजीनियर।

प्रत्येक विशेषज्ञ का प्राथमिक हथियार बंद है जबकि द्वितीयक विकल्प खिलाड़ी पर निर्भर है। उदाहरण के लिए, असॉल्ट स्पेशलिस्ट के पास हमेशा एक ग्रैपलिंग गन और एक विशेषता होती है जो उसे और अधिक फुर्तीला बनाती है, जबकि रिकॉन स्पेशलिस्ट को एक निगरानी ड्रोन मिलता है जो ईएमपी डार्ट्स को शूट करता है, और पास के दुश्मन के आंदोलन को महसूस करने की क्षमता रखता है। इन पात्रों में से कोई भी एक स्नाइपर राइफल, या एक ग्रेनेड लांचर, या एक स्वचालित हथियार, जो भी आप चाहते हैं, से लैस किया जा सकता है।




एक मीडिया ब्रीफिंग के दौरान, डेवलपर्स ने बार-बार यह स्पष्ट किया कि बैटलफील्ड 2042 श्रृंखला की सैंडबॉक्स जड़ों में झुक रहा है। हवाई क्षेत्र के संबंध में भी मानचित्र विशाल हैं, और खेलने के लिए पहले से कहीं अधिक गैजेट और बंदूकें हैं। उस अंत तक, खिलाड़ी किसी भी समय वाहन में कॉल कर सकेंगे, और यह सेकंड में मानचित्र पर पैराशूट करेगा। इसमें जेट और हेलीकॉप्टर शामिल हैं, और इसका मतलब है कि आप दुश्मन के स्निपर्स पर टैंक गिराकर उन्हें मारने की कोशिश कर सकते हैं, जो बहुत अच्छा लगता है।


वातावरण में गतिशील मौसम की घटनाएं भी होती हैं, जिसमें एक बवंडर भी शामिल है जो किसी भी नक्शे पर बेतरतीब ढंग से दिखाई देता है, वाहनों और खिलाड़ियों को समान रूप से चूसता है। या तो ट्विस्टर से दूर भागें, या अपने लाभ के लिए इसका उपयोग करने का कोई तरीका खोजें। उन तरीकों में से एक विंगसूट हो सकता है, हालांकि डीआईसीई डेवलपर्स इस बात की पुष्टि नहीं करेंगे कि कौन से विशेषज्ञ उस विशेष फैशन आइटम तक पहुंच पाएंगे।

बैटलफील्ड 2042 में मुफ्त और प्रीमियम स्तरों के साथ मौसमी सामग्री के लिए बैटल पास सिस्टम शामिल होगा, हालांकि प्रीमियम भुगतान के पीछे कोई नक्शा या गेमप्ले फायदे बंद नहीं होंगे, केवल कॉस्मेटिक आइटम होंगे।


अंत में, बैटलफील्ड २०४२ अक्टूबर २२ को उतरेगा, और इसकी कीमत पीसी, एक्सबॉक्स वन और पीएस४ पर $६० होगी। यह Xbox सीरीज X और PS5 पर $ 70 है। प्री-ऑर्डर अभी खुले हैं, और ईए कुछ अनुभवी बैटलफील्ड खिलाड़ियों को जुलाई की शुरुआत में तकनीकी अल्फा में भाग लेने के लिए आमंत्रित करेगा। उस तीसरे गेमप्ले मोड के बारे में अधिक जानकारी और अन्य विवरण 22 जुलाई को ईए प्ले लाइव में सामने आएंगे।




बैटलफील्ड २०४२ अगली पीढ़ी के लिए बनाया गया है और यह कुछ नई सुविधाओं को पेश करता है, लेकिन इसके मूल में, यह क्लासिक फ्रैंचाइज़ी फॉर्म में वापसी है। ईए और डीआईसीई ने रचनात्मक सामूहिक हत्या और उच्च उड़ान कार्रवाई के अवसरों से भरे विशाल मल्टीप्लेयर सैंडबॉक्स बनाने पर ध्यान केंद्रित किया है। और किसी तरह, उन्होंने एक निकट-भविष्य के विज्ञान-कथा की रचना की, जिसमें किसी भी देश के प्रति निष्ठा वाले लोग नहीं थे, और फिर भी इसे अमेरिका और रूस के बीच एक छद्म युद्ध में बदलने में कामयाब रहे। यह सामान्य रूप से सैन्य निशानेबाजों में देखे जाने की तुलना में अधिक विविध कलाकारों को पेश करने के लिए एक स्पष्ट मौका की तरह लगता है, लेकिन अभी के लिए, ऐसा लगता है कि बैटलफील्ड 2042 में कुछ सफेद दोस्त और सहायक भूमिका में एक महिला है। ले देख? क्लासिक।

2018 में बैटलफील्ड वी को मिली प्रतिक्रिया को देखते हुए इसमें से कोई भी आश्चर्य की बात नहीं है। बैटलफील्ड वी उस समय छोटी, दुबला और एकल-खिलाड़ी सामग्री पर जोर देता था जब बैटल रॉयल चरम पर था। और श्रृंखला के इतिहास में पहली बार, इसने बॉक्स पर एक महिला को दिखाया, एक ऐसा कदम जो बड़े पैमाने पर समावेशी के बजाय पैंडरिंग के रूप में सामने आया।


बैटलफील्ड 2042 फ्रेंचाइजी को एक नई और परिचित जगह पर ले जा रहा है। वह दूसरा भाग महत्वपूर्ण है, और बैटलफील्ड वी के बाद, ईए इसे जानता है।

Post a Comment

1 Comments