Ticker

6/recent/ticker-posts

PUBG भारत में एक बार फिर से ली वापसी जानिए क्या है नए फीचर और कब होगा लांच

PUBG भारत में एक बार फिर से ली वापसी जानिए क्या है नए फीचर और कब होगा लांच 

HIGHLIGHTS - Battlegrounds Mobile India लॉन्च की तारीख, विशेषताएं 

देश में Battlegrounds Mobile India की घोषणा की गई है

यह भारत-विशिष्ट सुविधाओं के साथ PUBG मोबाइल का एक संशोधित संस्करण होने की उम्मीद है

* Battlegrounds Mobile India लॉन्च जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है 



Battlegrounds Mobile India लॉन्च जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है

PUBG मोबाइल को भारत में पिछले सितंबर में राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं के कारण प्रतिबंधित कर दिया गया था। हालांकि, PUBG मोबाइल को कल भारतीय बाजार में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के रूप में फिर से पेश किया गया। खेल के विकासकर्ता क्राफ्टन का दावा है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया देश में इसके लिए सभी सरकारी नियमों का पालन करता है। जबकि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की लॉन्च की तारीख अभी भी अज्ञात है, क्राफ्टन ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर खेल के बारे में बहुत सारे विवरणों का खुलासा किया है, जिसमें 18 साल से कम उम्र के खिलाड़ियों के लिए नियम भी शामिल हैं। यदि आप बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लॉन्च के बारे में उत्साहित हैं, तो यहां वह सब कुछ है जो आपको खेल के बारे में जानने की जरूरत है।

Battlegrounds Mobile India लॉन्च की तारीख

Krafton ने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के लॉन्च की तारीख की घोषणा नहीं की है (यानी जब यह डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगा)। हालांकि, गेम डेवलपर ने खुलासा किया है कि देश में खेल शुरू होने से पहले बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन होगा। यह और यह तथ्य कि खेल के लिए आधिकारिक वेबसाइट लाइव हो गई है, यह बताता है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया अगले कुछ हफ्तों में देश में लॉन्च हो सकता है।

Krafton ने घोषणा की है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया देश में फ्री-टू-प्ले गेम के रूप में लॉन्च होगा। इसका मतलब है कि गेम खेलने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे। हालांकि कोई ठोस जानकारी नहीं है, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को सबसे अधिक एंड्रॉइड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया जाएगा और यह संभवतः Google Play Store और Apple App Store से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगा।

क्या है Krafton और Battlegrounds Mobile India के साथ क्या है वास्ता Krafton का ?

PUBG मोबाइल के दक्षिण कोरियाई डेवलपर क्राफ्टन ने गुरुवार को कहा कि वह बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के ब्रांड नाम से लोकप्रिय गेमिंग टाइटल को भारत में वापस ला रहा है। नया शीर्षक, जो भारतीय ध्वज की रंग योजना का उपयोग करता है और काफी हद तक PUBG मोबाइल की प्रतिकृति है, “मोबाइल उपकरणों पर एक विश्व स्तरीय AAA मल्टीप्लेयर” और फ्री-टू-प्ले गेमिंग अनुभव प्रदान करेगा, यह कहा।

डेवलपर ने कहा कि यह देश में लॉन्च से पहले बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के लिए जल्द ही "प्री-रजिस्ट्रेशन" खोलेगा, लेकिन एक विशेष तारीख को साझा नहीं करेगा।

"Krafton नियमित रूप से इन-गेम सामग्री को लाने के लिए भागीदारों के साथ सहयोग करेगा, ताकि खेल में नियमित रूप से इन-गेम इवेंट की एक श्रृंखला शुरू हो सके, जिसे बाद में घोषित किया जा सके।"

गुरुवार की घोषणा के कुछ महीने बाद भारत ने PUBG मोबाइल पर प्रतिबंध लगा दिया है - साथ ही चीन के लिंक के साथ 200 अन्य ऐप - राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए। तब से महीनों में, क्राफ्टन ने कई कदम उठाए हैं - जिसमें उसके प्रकाशन भागीदार Tencent के साथ संबंध काटना, माइक्रोसॉफ्ट के साथ एक वैश्विक क्लाउड सौदा करना और भारत के मोबाइल गेमिंग पारिस्थितिकी तंत्र में $ 100 मिलियन का निवेश करना शामिल है।

फर्म ने यह नहीं बताया कि क्या नई दिल्ली के साथ उसकी कोई बातचीत हुई थी और क्या उसे नए शीर्षक को लॉन्च करने की मंजूरी मिली थी। इस साल की शुरुआत में, भारत सरकार ने कहा कि वह चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध को बरकरार रखे हुए है। यह पहली बार नहीं है जब क्राफ्टन ने PUBG मोबाइल की भारत में वापसी की है।

खेल ने एस्पोर्ट्स संगठनों के एक पूरे पारिस्थितिकी तंत्र और यहां तक ​​कि स्ट्रीमर्स का एक कुटीर उद्योग स्थापित करने में मदद की जिसने अपने दर्शक-खेल के अनुकूल गेमप्ले का सबसे अधिक लाभ उठाया, भारतीय गेमिंग बाजार के लंबे समय तक विश्लेषक और IGN इंडिया के संपादक, ऋषि अलवानी, TechCrunch को बताया पहले के एक साक्षात्कार में।

क्राफ्टन ने कहा कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया नाबालिगों की भलाई की रक्षा करने के उद्देश्य से कई प्रतिबंधों के साथ लॉन्च करेगा। ऐसे उपयोगकर्ताओं को गेम खेलने के लिए अपने माता-पिता या अभिभावक का फोन नंबर देना होगा, और दैनिक समय और धन खर्च क्रमशः तीन घंटे और लगभग $ 95 तक सीमित रहेगा।

Battlegrounds Mobile India में भारत-विशिष्ट विशेषताएं होंगी

प्रेस विज्ञप्ति में, क्राफ्टन ने खुलासा किया है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में भारतीय बाजार के लिए विशिष्ट विशेषताएं होंगी। गेम डेवलपर का कहना है कि इस खेल में देश में लोगों के लिए और अधिक रोचक बनाने के लिए इन-गेम इवेंट, आउटफिट, टूर्नामेंट और लीग होंगे।

पिछली रिपोर्टों से पता चलता है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में PUBG के विपरीत पूरी तरह से कपड़े पहने अवतार होंगे, जहां आप खेल में अर्ध-नग्न होते हैं। ऐसा लगता है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को देश में लोगों के लिए अधिक उपयुक्त बनाने या कहें कि इस खेल को और अधिक संस्कारी बनाने के लिए गेम डेवलपर इस तरह के आउटफिट्स का चयन करेंगे।

ऑनलाइन रिपोर्टों के अनुसार, एक और बदलाव जो बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया PUBG मोबाइल की तुलना में लाएगा, वह यह है कि कोई रक्तपात नहीं होगा। जब आप किसी को मारते हैं तो कम से कम खेल में लाल रक्त नहीं होता है। इसके बजाय, जब आप मारते हैं तो आप हरे रंग का तरल देख पाएंगे। PUBG मोबाइल 18 साल से कम उम्र के भारतीय युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय हो गया था, जिन्हें हिंसा / रक्तपात नहीं देखना चाहिए था। चूंकि PUBG मोबाइल में बहुत सारे हिंसक दृश्य थे, इसलिए यह भारतीय माता-पिता के लिए एक बड़ी चिंता थी।

गेम डेवलपर का कहना है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में मोबाइल पर AAA मल्टीप्लेयर गेमिंग का अनुभव होगा। हालाँकि इस मोर्चे पर कोई ठोस जानकारी नहीं है, लेकिन हर कोई बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया से बैटल रॉयल गेम की उम्मीद कर रहा है।

आप देश के बाहर के खिलाड़ियों के साथ Battlegrounds Mobile India नहीं खेल सकते

जैसा कि नाम से पता चलता है, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया भारतीय बाजार के लिए अनन्य होगा - इसे किसी अन्य देश में लॉन्च नहीं किया जाएगा। इसका मतलब है कि आप देश के बाहर के लोगों के साथ बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया नहीं खेल सकते। भारत में PUBG मोबाइल की स्टैंडआउट विशेषताओं में से एक दुनिया भर में उपलब्ध लोगों के साथ खेल खेलने की क्षमता थी। दुर्भाग्य से, आगामी शीर्षक में ऐसा नहीं होगा।

18 साल से कम उम्र के खिलाड़ियों के लिए Battlegrounds Mobile India प्रतिबंध

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट खेल के लिए गोपनीयता नीतियों का खुलासा करती है। गोपनीयता नीति के अनुसार, 18 साल से कम उम्र के खिलाड़ियों के लिए कुछ प्रतिबंध हैं।

गोपनीयता नीति के अनुसार, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को खेल खेलने के लिए नाबालिगों के लिए माता-पिता की सहमति की आवश्यकता होगी। वेबसाइट बताती है कि 18 साल से कम उम्र के लोगों को माता-पिता की सहमति के लिए खेल में माता-पिता या अभिभावकों के मोबाइल नंबर दर्ज करने होंगे।

इसके अलावा, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया नाबालिगों को दिन में तीन घंटे से अधिक गेम खेलने की अनुमति नहीं देगा। यह उन लोगों के लिए बहुत बड़ा बुमेर हो सकता है जो लंबे गेमिंग सत्र से प्यार करते हैं। वह सब नहीं है। 18 साल से कम उम्र के लोगों को बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में इन-ऐप खरीदारी पर 7,000 रुपये से अधिक खर्च करने की अनुमति नहीं होगी।




Post a Comment

0 Comments