Ticker

6/recent/ticker-posts

NFT के रूप में बेचा गया 'चार्ली बिट माई फिंगर', YouTube से हमेशा के लिए गायब हो सकता है

NFT के रूप में बेचा गया 'चार्ली बिट माई फिंगर', YouTube से हमेशा के लिए गायब हो सकता है

कलेक्टर 3एफ म्यूजिक ने इंटरनेट इतिहास के एक टुकड़े को बर्बाद करने के लिए $761,000 खर्च किए।

"चार्ली बिट माई फिंगर", जो कभी YouTube पर सबसे अधिक देखा जाने वाला वीडियो था, अच्छे के लिए मंच छोड़ सकता है। कलेक्टर 3एफ म्यूजिक ने 56 सेकंड के वीडियो का एक एनएफटी (अपूरणीय टोकन) निकाला, जिसमें एक शिशु को अपने भाई की उंगली काटते हुए और $760,999 में गिड़गिड़ाते हुए दिखाया गया है।




नीलामी चलाने वाले ओरिजिन प्रोटोकॉल ने एक बयान में कहा कि योजना YouTube से मूल वीडियो को हटाने और फिर इसे "ब्लॉकचेन पर यादगार" बनाने की थी। लेखन के समय, मूल "चार्ली बिट माई फ़िंगर" अभी भी YouTube पर है, लेकिन यह असूचीबद्ध है। इसे 883 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। यदि क्लिप को हटा दिया जाता है, तो आप इसे कहीं और देख सकते हैं यदि आप वास्तव में उस अनुभव को फिर से जीने की आवश्यकता महसूस करते हैं।

3F म्यूजिक, जिसके पास डिजास्टर गर्ल और ओवरली अटैच्ड गर्लफ्रेंड मेम के लिए NFTs भी है, के पास दो भाइयों, हैरी और चार्ली डेविस-कार के साथ 2007 के वीडियो की पैरोडी बनाने का मौका होगा। नीलामी वेबसाइट के अनुसार, नीलामी विजेता उन लड़कों के साथ "क्लासिक क्लिप का एक उल्लसित आधुनिक-दिन का गायन फिर से बना सकता है" जो अब 15 और 17 वर्ष के हैं।

2010 तक, "चार्ली बिट माई फिंगर" ने डेविस-कैर परिवार को एक नया घर खरीदने के लिए पर्याप्त पैसा दिया था। वायरल हिट की दसवीं वर्षगांठ को चिह्नित करने के लिए एक वीडियो में, लड़कों के पिता, हॉवर्ड डेविस-कैर ने कहा कि उन्हें बताया गया था कि "£ 1 मिलियन ($ 1.4 मिलियन) इस बात की उचित अपेक्षा होगी कि वीडियो हमें कितना बना देगा। "


एनएफटी के रूप में बेचने के बाद अब यह आंकड़ा इससे अधिक हो सकता है। लेकिन, इस पर निर्भर करते हुए कि 3F संगीत वीडियो के साथ क्या करने की योजना बना रहा है, परिणामस्वरूप इंटरनेट इतिहास का एक टुकड़ा गायब हो सकता है।

चार्ली अपनी आखिरी उंगली काटने वाला है।


पिछले रविवार को एनएफटी के रूप में नीलाम होने के बाद अपने भाई के हाथ पर खुशी-खुशी कुतरने वाले बच्चे की 55-सेकंड की क्लिप को YouTube से खींचा जा रहा है। यह क्लिप घंटों तक चलने वाली बोली-प्रक्रिया के केंद्र में थी, जो अंतत: एक अज्ञात बोलीदाता द्वारा इंटरनेट इतिहास के 55-सेकंड के टुकड़े के लिए $760,999 के नीचे रखे जाने के बाद समाप्त हो गई।


अभी के लिए, वीडियो अभी भी YouTube पर लाइव है (यद्यपि असूचीबद्ध)। क्लिप के पीछे डेविस-कैर परिवार द्वारा बनाई गई नीलामी साइट ने नोट किया कि यह "जल्द ही हटाई जाने वाली" है। अभी, कोई भी अभी भी वीडियो डाउनलोड कर सकता है और इसे अपने दिल की सामग्री में याद कर सकता है। एक अनुस्मारक के रूप में कि एनएफटी आवश्यक रूप से उस आइटम के समान नहीं हैं जिसका वे प्रतिनिधित्व करते हैं, नीलामी साइट स्पष्ट रूप से कहती है, "शीर्ष बोलीदाता चार्ली बिट माई फिंगर एनएफटी का एकमात्र एनएफटी धारक होगा।" वीडियो के कॉपीराइट का भावी स्वामी स्पष्ट नहीं है.


एक बयान में, दो लड़कों के माता-पिता - अब 15 और 17 साल के - ने कहा कि YouTube से वीडियो खींचना "प्रिय वीडियो का अंत नहीं है, बल्कि एक नई शुरुआत है। हमने YouTube को बढ़ने में मदद की और इसे जल्दी अपनाया। अब हम अगली रोमांचक चीज़ की ओर बढ़ रहे हैं।"

लगभग 14 साल पहले YouTube पर पोस्ट किए जाने के बाद से, क्लिप को 880 मिलियन बार देखा जा चुका है - इस क्लिप को अब तक का सबसे अधिक देखा जाने वाला वायरल वीडियो बना रहा है।

परिवार ने अपने धन के साथ क्या करने की योजना बनाई है, उनके पिता ने एक साक्षात्कार में सीबीएस को बताया कि उम्मीद है कि वे बड़े भाई हैरी को "रहने के लिए एक अच्छी जगह" के साथ विश्वविद्यालय भेजने के लिए नकदी का उपयोग कर सकते हैं।


यह पहली बार नहीं है जब एनएफटी के रूप में मेम इतिहास का एक टुकड़ा कब्जा कर लिया गया था और मुद्रीकृत किया गया था। पिछले महीने, Zoë Roth (उर्फ डिजास्टर गर्ल) ने $473,000 की भारी भरकम कीमत में टोकन के रूप में अपनी समानता की नीलामी की और कई अन्य लोगों ने शुरुआती इंटरनेट प्रसिद्धि और NFTs की टक्कर से बैंक को दूर कर दिया। चार्ली को आरआईपी, एक असली।

Post a Comment

0 Comments