Ticker

6/recent/ticker-posts

प्रमुख सुरक्षा सुधारों के लिए अब अपने iPhone को iOS 14.6 में अपडेट करें

प्रमुख सुरक्षा सुधारों के लिए अब अपने iPhone को iOS 14.6 में अपडेट करें

आज ऐप्पल ने आईओएस 14.6 जारी किया, जिसमें एयरटैग के लिए कुछ नई सुविधाएं, ऐप्पल पॉडकास्ट में सदस्यता के लिए समर्थन, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि सभी आधुनिक आईफोन, आईपैड और आईपॉड टच डिवाइस के लिए कई प्रमुख सुरक्षा अपडेट शामिल हैं।




IOS 14.6 में बड़ी नई उपभोक्ता-सामना करने वाली विशेषताएं अपडेट हैं जो Apple कार्ड के लिए पारिवारिक साझाकरण और Apple पॉडकास्ट में सदस्यता को सक्षम करती हैं। इस बीच, "एयरटैग और फाइंड माई नेटवर्क एक्सेसरीज" के लिए "एयरटैग के लिए एक फोन नंबर के बजाय एक ईमेल पता जोड़ने" की क्षमता के लिए एयरटैग को भी थोड़ा ध्यान मिला।


और ऐप्पल म्यूज़िक उपयोगकर्ताओं के लिए, आईओएस 14.6 में डॉल्बी एटमॉस और दोषरहित ऑडियो के लिए समर्थन भी शामिल है, दोनों के अगले महीने कुछ समय तक चलने की उम्मीद है।


हालांकि, आईओएस 14.6 का अधिक दबाव वाला हिस्सा सुरक्षा अद्यतनों की एक पूरी मेजबानी है जो दुर्भावनापूर्ण ऑडियो फाइलों जैसी चीजों से लेकर शोषण की एक विस्तृत श्रृंखला को संबोधित करता है जो हैकर्स को कोड चलाने या आईओएस की कोर सेवाओं में छेद करने के लिए व्यक्तिगत जानकारी प्रकट करने की अनुमति दे सकता है, जो पहले मैलवेयर के प्रति संवेदनशील थे जो संभावित रूप से खराब अभिनेताओं को रूट विशेषाधिकार प्रदान कर सकते थे।

IOS 14.6 में Apple के सुरक्षा अपडेट की सीमा इतनी महत्वपूर्ण है कि वे पिछले पांच वर्षों में Apple द्वारा बनाए गए लगभग हर प्रमुख मोबाइल डिवाइस को कवर करते हैं, जिसमें प्रत्येक iPhone 6s और बाद में, प्रत्येक iPad Pro, प्रत्येक iPad Air 2 और बाद में, प्रत्येक iPad पांचवां शामिल है। -जेन और बाद में, प्रत्येक आईपैड मिनी 4 और बाद में, और प्रत्येक आईपॉड टच सातवें-जीन और बाद में।

इसलिए भले ही आपके पास ऐप्पल कार्ड न हो या ऐप्पल पॉडकास्ट का उपयोग न हो, यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि प्रत्येक आईफोन या आईपैड मालिक जितनी जल्दी हो सके आईओएस 14.6 में अपडेट हो जाए।

Post a Comment

0 Comments