Ticker

6/recent/ticker-posts

Instagram सभी को पसंद छिपाने की क्षमता देता है

Instagram सभी को पसंद छिपाने की क्षमता देता है

दो साल के परीक्षण के बाद, अब पसंद करना वैकल्पिक है।

पसंद छिपाने के साथ पहली बार प्रयोग शुरू करने के दो साल से अधिक समय बाद, इंस्टाग्राम फीचर को आधिकारिक बना रहा है। ऐप अब सभी उपयोगकर्ताओं को पसंद छिपाने की अनुमति देगा, हालांकि यह सुविधा को वैकल्पिक रख रहा है और उपयोगकर्ताओं को अपनी सेटिंग में अस्पष्ट जैसी गणनाओं को सक्षम करने की आवश्यकता होगी।

अपडेट के साथ, उपयोगकर्ता अपने स्वयं के पोस्ट से लाइक काउंट को हटाने का विकल्प चुन सकते हैं या अपने फ़ीड में अन्य उपयोगकर्ताओं के पोस्ट पर लाइक छिपा सकते हैं। जो उपयोगकर्ता अपनी तस्वीरों पर पसंद छिपाने का विकल्प चुनते हैं, वे अभी भी यह देख पाएंगे कि उनकी पोस्ट के साथ किसने इंटरैक्ट किया, लेकिन आंकड़ों तक पहुंचने के लिए कुछ अतिरिक्त टैप करने होंगे।




परिवर्तन फेसबुक के मूल प्रयोग का कुछ हद तक पानी वाला संस्करण है, जिसने उपयोगकर्ताओं को यह विकल्प नहीं दिया कि वे पसंद देखेंगे या नहीं। कंपनी को उम्मीद थी कि लाइक को कम प्रमुखता देने से ऐप "डिप्रेसराइज़" हो जाएगा और सेवा से जुड़े कुछ नकारात्मक दबाव को दूर कर देगा। लेकिन शुरुआती प्रयोग कुछ उपयोगकर्ताओं के बीच विवादास्पद साबित हुए हैं, और इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने हाल ही में द इंफॉर्मेशन को बताया कि छिपाना पसंद "ध्रुवीकरण" था और उनका "तर्क बदल गया है।"
साथ ही, इंस्टाग्राम और फेसबुक अभी भी इस सवाल से बहुत जूझ रहे हैं कि सोशल मीडिया मानसिक स्वास्थ्य को कैसे प्रभावित करता है, खासकर युवा उपयोगकर्ताओं के लिए। और 13 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए इंस्टाग्राम का एक संस्करण बनाने की कंपनी की योजना के बीच सांसदों ने किशोरों के मानसिक स्वास्थ्य के बारे में सवाल उठाए हैं।

अपनी नवीनतम घोषणा में, इंस्टाग्राम का कहना है कि वह अपने मंच में अधिक बाहरी शोध को निधि देने की योजना बना रहा है, जिसमें यह भी शामिल है कि यह किशोर और युवा उपयोगकर्ताओं को कैसे प्रभावित करता है। कंपनी "इंस्टाग्राम पर उन अनुभवों को बेहतर ढंग से समझने में हमारी मदद करने के लिए शोधकर्ताओं और गैर-लाभकारी संस्थाओं से प्रस्तावों की मांग कर रही है जो हमारे समुदाय की सुरक्षा और स्वास्थ्य में योगदान कर सकते हैं या नहीं।"

Post a Comment

0 Comments