Ticker

6/recent/ticker-posts

मूर्ख मत बनो: यह निनटेंडो गेमक्यूब वास्तव में एक शक्तिशाली गेमिंग रिग है

मूर्ख मत बनो: यह निनटेंडो गेमक्यूब वास्तव में एक शक्तिशाली गेमिंग रिग है

निंटेंडो गेमक्यूब इस साल 20 साल का हो गया। जबकि प्रसिद्धि के दावे का एक हिस्सा हमेशा इसकी कॉम्पैक्ट डिज़ाइन रहा है, एक Reddit उपयोगकर्ता ने साबित कर दिया है कि आप वास्तव में क्लासिक होम कंसोल में हाई-एंड गेम चलाने में सक्षम पूरे पीसी को निचोड़ सकते हैं।




हालांकि Wii और स्विच जैसे इसके कुछ उत्तराधिकारियों के रूप में लोकप्रिय नहीं है, गेमक्यूब की अनूठी डिज़ाइन और लोकप्रिय शीर्षक- विशेष रूप से सुपर स्मैश ब्रदर्स मेली- ने 2001 में अपने लॉन्च के बाद से लगातार फलते-फूलते प्रशंसक आधार को प्रेरित किया है। इस सप्ताह रेडिट पर उनका एक-एक प्रकार का गेमिंग रिग, जो एक एनवीडिया GeForce GTX 1650 ग्राफिक्स कार्ड, एक Ryzen 5 4500u प्रोसेसर, एक 2TB सैमसंग 860 QVO सॉलिड-स्टेट ड्राइव और 16GB हाइपरएक्स DDR4 रैम के साथ तैयार किया गया है।

सिटीले ने अपना बिल्ड लॉग यहां प्रकाशित किया, और ऐसा लगता है कि गेमक्यूब के आकार में इतने जटिल भागों को फिट करना कोई आसान उपलब्धि नहीं थी। हालांकि आज के मानकों के अनुसार, कंसोल का माप केवल 5.9 × 6.3 × 4.3 इंच (150 x 161 x 100 मिमी) है। चूंकि इस छोटे से मामले में एक शीर्ष स्तरीय गेमिंग मदरबोर्ड को फिट करना असंभव से कम नहीं होगा, इसलिए उन्होंने एक अलग किए गए Asus PN50 मिनी पीसी से एक को स्थानांतरित कर दिया।

अन्य संशोधनों में मिनी मदरबोर्ड के लिए कस्टम माउंट का निर्माण और इसके ऊपर GPU को सैंडविच करना शामिल था। डिस्क ड्राइव बाहरी हवा में जाने के लिए खुलती है और ग्राफिक्स कार्ड को गर्म होने से बचाती है। बाहरी डेल पावर एडॉप्टर द्वारा संचालित पूरी चीज, और इसका मूल पावर बटन, कंट्रोलर पोर्ट और एलईडी इंडिकेटर पूरी तरह से काम कर रहे हैं। मेरा व्यक्तिगत पसंदीदा हिस्सा: सिटीले ने मूल काले मामले को गुलाबी रंग की एक आड़ू छाया में स्प्रे-पेंट किया।

बेंचमार्क परीक्षण चलाने के बाद, सिटीले ने नोट किया कि तंग रिग को गर्म चलने में कोई समस्या नहीं है। इसका तापमान निष्क्रिय होने पर लगभग 86 डिग्री फ़ारेनहाइट (30 डिग्री सेल्सियस) पर रहता है, और पूर्ण लोड के दौरान GPU 140 डिग्री फ़ारेनहाइट (60 डिग्री सेल्सियस) और सीपीयू लगभग 176 डिग्री फ़ारेनहाइट (80 डिग्री सेल्सियस) के आसपास हिट करता है।

Post a Comment

0 Comments