Ticker

6/recent/ticker-posts

ये वायरलेस ईयरबड्स एक चतुर नई सुविधा प्रदान करते हैं - लेकिन यह आपको महंगा पड़ेगा

ये वायरलेस ईयरबड्स एक चतुर नई सुविधा प्रदान करते हैं - लेकिन यह आपको महंगा पड़ेगा

कुछ साल हो गए हैं जब हमने वायरलेस ईयरबड्स की एक जोड़ी में वास्तव में कुछ नया देखा है जो बेहतर बैटरी जीवन या बेहतर शोर रद्दीकरण से परे है। लेकिन बॉवर्स एंड विल्किंस के नए PI7 ईयरबड्स आपको एक साफ-सुथरी चाल का उपयोग करके हेडफोन जैक के साथ किसी भी डिवाइस से ऑडियो स्ट्रीम करने की अनुमति देते हैं, और जब यह हेडफ़ोन के उत्कृष्ट सेट पर एक उपयोगी विशेषता है, तो यह $ 400 मूल्य टैग को पूरी तरह से उचित नहीं ठहरा सकता है।




बोवर्स एंड विल्किंस के PI7s भी इस प्रकार के उपकरणों के लिए लगातार बढ़ते मूल्य अंतर को व्यापक बनाने के लिए नवीनतम वायरलेस ईयरबड हैं। PI7s कुछ सबसे महंगे वायरलेस ईयरबड हैं जिन्हें आप अभी खरीद सकते हैं, जबकि स्पेक्ट्रम के दूसरे छोर पर, Skullcandy जैसी कंपनियां $ 25 विकल्प जारी कर रही हैं जो कीमत को देखते हुए काफी अच्छे लगते हैं। PI7s के साथ, बॉवर्स एंड विल्किंस हर प्रीमियम सुविधा को शामिल करके उस लागत को सही ठहराने का प्रयास करते हैं जो एक उपयोगकर्ता वायरलेस ईयरबड्स की एक जोड़ी में चाह सकता है, साथ ही कुछ नया भी।

क्या है वह?

बोवर्स एंड विल्किंस का पहला सही मायने में वायरलेस ईयरबड जो समान रूप से प्रीमियम कीमत पर एक प्रीमियम फीचर-पैक अनुभव प्रदान करता है।

कीमत

$400

पसंद

निंटेंडो स्विच जैसे उपकरणों के साथ वायरलेस ईयरबड्स का उपयोग करने में सक्षम होना जो ब्लूटूथ हेडफ़ोन का समर्थन नहीं करते हैं, एक हत्यारा विशेषता है जो अच्छी तरह से काम करती है, भले ही अभी भी तार होने के लिए तार हो।

नापसन्द

हालाँकि नॉइज़ कैंसिलिंग बेहतरीन है, लेकिन सस्ते वायरलेस ईयरबड्स हैं जो ऑडियो परफॉर्मेंस की बात करें तो PI7 से आगे निकल जाते हैं।

प्रीमियम डिजाइन

अगर मुझे PI7s के बारे में एक चीज पसंद है, तो वह यह है कि वे कुछ सबसे अच्छे दिखने वाले ईयरबड हैं जिनका मैंने कभी परीक्षण किया है। या तो एक काले या सफेद प्लास्टिक के आधार के साथ उपलब्ध है, दोनों संस्करणों में धातु के उच्चारण के साथ एक पीतल की तरह खत्म होता है जो काफी अच्छा दिखता है।

प्रत्येक ईयरबड के बाहर टच-सेंसिटिव बटन में एक उत्कीर्ण कंसेंट्रिक सर्कल पैटर्न होता है जो प्रीमियम लुक में जोड़ता है। हालाँकि, मैं अभी भी वायरलेस ईयरबड्स पर भौतिक बटन पसंद करता हूं क्योंकि मुझे लगता है कि नल या तो असुविधाजनक रूप से कलियों को मेरे कानों में धकेलते हैं या उन्हें हटा देते हैं। लेकिन PI7s पर टच बटन ठीक काम करते हैं और इतने संवेदनशील होते हैं कि संगीत प्लेबैक को नियंत्रित करने, कॉल को संभालने या स्मार्ट सहायक को सक्रिय करने के लिए हल्के टैप और प्रेस का भी उपयोग किया जा सकता है।

PI7s पहनने में भी बहुत आरामदायक होते हैं, ईयरबड के मुख्य शरीर के विस्तारित हिस्से को आसानी से अतिरिक्त ग्रिप के लिए कान की सिलवटों में टक किया जाता है। यह एक डिज़ाइन दृष्टिकोण है जिसे कई हेडफ़ोन निर्माता अपने वायरलेस ईयरबड्स के साथ उपयोग कर रहे हैं, जिसमें मास्टर और डायनेमिक और इसके MW08s शामिल हैं, और मैं इसे कई स्पोर्ट ईयरबड्स के साथ शामिल सिलिकॉन ग्रिप एक्सेसरीज़ के लिए पसंद करता हूं। ट्रेडमिल पर जॉगिंग करते हुए अपने वर्षों में रहने से मुझे कोई परेशानी नहीं हुई।

वायरलेस ईयरबड्स का प्रदर्शन, वे कितने आरामदायक हैं, और वे आपके कानों में कितनी अच्छी तरह रहते हैं, यह उनके लिए सही आकार के ईयरटिप खोजने पर बहुत निर्भर है, और मुझे कहना होगा कि मैं थोड़ा निराश हूं कि बॉवर्स एंड विल्किंस में सिर्फ तीन शामिल हैं PI7s के साथ सिलिकॉन युक्तियों के आकार। क्लीप्स टी5 II ट्रू वायरलेस जैसे सस्ते विकल्प छह अलग-अलग आकार के विकल्पों के साथ आते हैं जो सुनिश्चित करते हैं कि प्रत्येक उपयोगकर्ता इष्टतम फिट खोजने में सक्षम होने जा रहा है, साथ ही मेमोरी फोम विकल्पों की एक जोड़ी भी। $400 के लिए, मुझे लगता है कि PI7s में कुछ अतिरिक्त आकार के विकल्प शामिल होने चाहिए थे।

बैटरी लाइफ बेहतर हो सकती है

PI7 का नॉट-सो-सूक्ष्म रूप से ब्रांडेड चार्जिंग केस एक ऑल-प्लास्टिक मामला है, लेकिन यह शिकायत करने के लिए जरूरी नहीं है क्योंकि यह हल्का भी है और वायरलेस चार्जिंग पैड के साथ संगत है। यदि आपको समय के लिए दबाया जाता है, तो केस के निचले भाग पर एक USB-C पोर्ट को तेज़ चार्ज के लिए वॉल प्लग से भी जोड़ा जा सकता है।

वायरलेस चार्जिंग सुविधाजनक है और मुझे इसे शामिल देखकर खुशी हुई, लेकिन PI7 का चार्जिंग केस मेरे द्वारा परीक्षण किए गए सबसे बड़े में से एक है - और AirPods Pro केस से बहुत बड़ा है, जिसे वायरलेस तरीके से भी चार्ज किया जा सकता है। अतिरिक्त वायरलेस ट्रांसमिशन क्षमताओं को आंशिक रूप से दोष देना है, लेकिन मामले की रिचार्जेबल बैटरी नहीं। AirPods Pro चार्ज पर पांच घंटे प्लेबैक और चार्जिंग केस के साथ 24 घंटे तक का वादा करता है, लेकिन बोवर्स एंड विल्किंस को अपने दम पर सिर्फ चार घंटे, या मामले के साथ कुल मिलाकर 20 घंटे तक का समय देना चाहिए। उनके मूल्य टैग को देखते हुए, मैंने मास्टर और डायनामिक के साथ प्रतिस्पर्धा में बोवर्स एंड विल्किंस के ईयरबड्स को और अधिक रखा। 12 घंटे प्रति चार्ज और कुल 42 चार्जिंग केस के साथ, MW08s बैटरी जीवन पर PI7s को पूरी तरह से मिटा देता है - और इसकी लागत $ 100 कम है।

उत्कृष्ट ऑडियो और एएनसी

जहां बोवर्स एंड विल्किंस PI7s वास्तव में उत्कृष्ट ध्वनि की गुणवत्ता के साथ है। वे आसानी से सबसे अच्छे लगने वाले वायरलेस ईयरबड्स में से हैं, जिन्हें मैंने कभी भी उच्च और चढ़ाव के बीच उत्कृष्ट अलगाव और बहुत संतोषजनक बास प्रजनन के साथ परीक्षण किया है। लेकिन एक सप्ताह तक उनका परीक्षण करने के बाद, मुझे नहीं लगता कि उनके पास मास्टर और डायनेमिक MW08s की तरह व्यापक आवृत्ति प्रतिक्रिया है, जो मुझे अधिक से अधिक प्रभावित करती है क्योंकि मैं उन्हें pricier विकल्पों के खिलाफ खड़ा करता हूं।


PI7s वायरलेस ईयरबड्स की एक जोड़ी में कुछ बेहतरीन सक्रिय शोर रद्दीकरण भी प्रदान करते हैं, आसानी से AirPods Pro को सर्वश्रेष्ठ बनाते हैं, लेकिन MW08s मास्टर और डायनेमिक दोनों के रूप में सक्षम हैं और बॉवर्स और विल्किंस प्रत्येक ईयरबड में तीन माइक्रोफोन निचोड़ने में कामयाब रहे। अगर मुझे दोनों के बीच चयन करना था, तो मैं कहूंगा कि PI7s अधिक आक्रामक शोर रद्द करने की पेशकश करते हैं, और एक हवाई जहाज के केबिन में नकली शोर की कम आवृत्तियों को मास्क करने में थोड़ा बेहतर काम करते हैं।


प्रत्येक ईयरबड में माइक्रोफ़ोन सरणी PI7s के पास-थ्रू मोड को भी शक्ति प्रदान करता है, जिसका उपयोग आसपास की आवाज़ों को बढ़ावा देने के लिए किया जाता है ताकि आप उनका उपयोग करते समय अपने आस-पास की दुनिया से पूरी तरह से अनजान न हों। और यद्यपि साथ में बोवर्स और विल्किंस ऐप मूल पक्ष पर थोड़ा सा है, ईयरबड्स की ध्वनि प्रोफ़ाइल या एक ट्वीक करने योग्य ईक्यू को बदलने के लिए कोई विकल्प नहीं है, यह उस परिवेश पास-थ्रू मोड के लिए एक समायोज्य स्लाइडर प्रदान करता है ताकि आप सही पा सकें आप क्या सुनना चाहते हैं और आपको क्या सुनना चाहिए, के बीच संतुलन, इस पर निर्भर करता है कि आप उनका उपयोग कहां कर रहे हैं।

एक नकारात्मक पहलू के साथ एक हत्यारा सुविधा

एक विशेषता जो PI7s को प्रतियोगिता से अलग करती है, वह है जिसे बोवर्स एंड विल्किंस "ऑडियो रिट्रांसमिशन" कहते हैं, जो चार्जिंग केस को मानक हेडफोन जैक के साथ किसी भी डिवाइस से ईयरबड्स को ऑडियो स्ट्रीम करने की अनुमति देता है, यहां तक ​​कि 40 साल पहले जारी किया गया था। मामले के किनारे पर एक बटन इस सुविधा को सक्रिय करता है, और वायरलेस ईयरबड्स के साथ निन्टेंडो स्विच और निन्टेंडो गेम बॉय को चलाने में सक्षम होना वास्तव में एक हत्यारा विशेषता है। उस ने कहा, यह सुविधा पूरी तरह से USB-C-to-3.5mm अडैप्टर केबल पर निर्भर है, जिसे आपको हमेशा याद रखना होगा। यह अच्छा होता कि किसी तरह इस केबल को चार्जिंग केस में एकीकृत कर दिया जाता ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह कभी गायब न हो।

यह अतिरिक्त रीट्रांसमिशन कार्यक्षमता PI7s में निर्मित होना जितना अच्छा है, यह बिल्कुल नया विचार नहीं है, और इस बिंदु पर आप एक सस्ता और कॉम्पैक्ट ब्लूटूथ ट्रांसमीटर प्राप्त कर सकते हैं जो लगभग $ 20 के लिए समान काम करता है। तो बोवर्स एंड विल्किंस के PI7s जितने ठोस हैं, $ 400 मूल्य बिंदु को दूर करना वास्तव में एक कठिन बाधा है। यदि वे सबसे अच्छे लगने वाले वायरलेस ईयरबड होते जो मैं कभी अपने कानों में अटका होता, तो मैं उन्हें प्रीमियम अनुभव की तलाश में किसी के लिए भी सुझाता, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वे वास्तव में सुविधाओं पर मास्टर और डायनामिक MW08s को हरा देते हैं। जो सबसे महत्वपूर्ण हैं: ध्वनि की गुणवत्ता और बैटरी जीवन। जो वास्तव में महत्वपूर्ण है, उसके लिए बेहतर, सस्ते विकल्प हैं।

Post a Comment

0 Comments