Ticker

6/recent/ticker-posts

नया सोनोस वन एसएल एक अनुस्मारक है कि स्मार्ट उपकरणों की शेल्फ लाइफ कम होती है

नया सोनोस वन एसएल एक अनुस्मारक है कि स्मार्ट उपकरणों की शेल्फ लाइफ कम होती है

सोनोस वन एसएल को एक शक्ति-कुशल वायरलेस रेडियो और अधिक टिकाऊ सामग्री के रूप में एक छोटा अपग्रेड मिल रहा है। हालाँकि, पुराने उपकरणों वाले सोनोस उपयोगकर्ताओं के लिए थोड़ी पकड़ है।




नए वन SL स्पीकर के लिए FCC फाइलिंग सोमवार को सामने आई। उस ने कहा, यह किसी भी नई सुविधाओं या अतिरिक्त कार्यक्षमता के साथ नहीं आता है। वास्तव में, वर्ज को दिए गए एक बयान में, सोनोस ने कहा कि अपग्रेड किए गए स्पीकर को नए फाइलिंग की आवश्यकता का मुख्य कारण नए वायरलेस रेडियो के कारण था। यह भी नोट किया गया कि वन एसएल में एक नया डिज़ाइन किया गया आधार होगा जो अतिरिक्त प्लास्टिक और स्टिकरिंग को समाप्त करता है। इसमें अधिक टिकाऊ पैकेजिंग भी होगी, जिसे सोनोस ने पहली बार अपने पोर्टेबल रोम स्पीकर के साथ पेश किया था। यह सब साफ-सुथरा लगता है, लेकिन अगर आप एक नया वन एसएल खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि यह केवल नए सोनोस एस 2 ऐप के साथ ही काम करेगा।


यह हर सोनोस मालिक के लिए कोई समस्या नहीं होगी, खासकर यदि आपने पिछले एक या दो साल में अपने सभी सोनोस डिवाइस खरीदे हैं। हालाँकि, यह एक समस्या हो सकती है, यदि आप अभी भी नए और पुराने सोनोस हार्डवेयर के मिश्रण का संचालन कर रहे हैं। अर्थात्, "विरासत" सोनोस उत्पाद जो पिछले साल "मारे गए" थे। वे विरासती गैजेट केवल S1 ऐप के साथ काम करेंगे, और हालांकि सोनोस इन उपकरणों के लिए अपडेट प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, लेकिन विरासत और वर्तमान सोनोस गैजेट्स के मिश्रण को नियंत्रित करना S2 ऐप पर संभव नहीं है।


हालांकि यह निस्संदेह कुछ सोनोस ग्राहकों के लिए कष्टप्रद होगा, इसमें से कोई भी आश्चर्य के रूप में नहीं आना चाहिए। सोनोस एक साल से अधिक समय से चेतावनी दे रहा है कि मई 2020 के बाद लॉन्च होने वाले सभी उत्पाद S2 ऐप के लिए अनन्य होंगे। हालाँकि, पिछला सोनोस वन SL S1 सिस्टम के साथ संगत था, इसलिए यदि आप उम्मीद कर रहे थे कि सभी वन SL S1 पर काम करना जारी रखेंगे- तो मुझे कुछ बुरी खबर मिली।

जब पिछले जून में S2 ऐप लॉन्च हुआ, तो सोनोस ने सुझाव दिया कि पुराने हार्डवेयर वाले ग्राहक कुछ रास्ते अपना सकते हैं। S2-संगत उपकरणों के पूर्ण उन्नयन को छोड़कर, विकल्प या तो S1 ऐप पर सब कुछ रखने के लिए या उपकरणों को दो समूहों में विभाजित करने के लिए थे- एक S1 ऐप द्वारा संचालित, दूसरा S2 ऐप द्वारा।

सीधे शब्दों में कहें, तो हम इस सीमा के खिलाफ आना शुरू कर रहे हैं कि लीगेसी डिवाइस कितनी देर तक काम कर पाएंगे, जैसा कि उनका इरादा था। हालाँकि, सोनोस ने हाल ही में अपने गैजेट्स के जीवन को बढ़ाने के लिए कदम उठाए हैं। जनवरी में वापस, कंपनी ने घोषणा की कि वह अपने सोनोस मूव स्पीकर के लिए सस्ती कीमत पर DIY बैटरी रिप्लेसमेंट किट बेचेगी। यह रीसाइक्लिंग के लिए पुराने सोनोस स्पीकरों को ब्रिक करने पर भी पीछे हट गया, जिससे लोगों को पुराने गैजेट्स के साथ क्या करना है, इसका अधिक विकल्प मिल सके।

Post a Comment

0 Comments