Ticker

6/recent/ticker-posts

महिला चैंपियंस लीग फाइनल: बार्सिलोना ने चेल्सी को हराकर पहला खिताब जीता

महिला चैंपियंस लीग फाइनल: बार्सिलोना ने चेल्सी को हराकर पहला खिताब जीता


महिला चैंपियंस लीग के फाइनल में बार्सिलोना की एक बड़ी टीम अजेय साबित हुई। स्पैनिश पक्ष ने पहली बार ट्रॉफी का दावा करने के लिए 4-0 से जीत हासिल की और सुझाव दिया कि वे ल्योन के प्रभुत्व को लंबे समय तक चुनौती देने वाली टीम हैं।




चेल्सी 0-4 बार्सिलोना, Gamla Ullevi

(ल्यूपोल्ज़ और 1', पुटेलस 13 (कलम), बोनमती 20', ग्राहम हेन्सन 36)

पिछली बार जब बार्सिलोना महिला चैंपियंस लीग के फाइनल में पहुंची थी, तो जर्मन मिडफील्डर के शुरुआती गोल ने एक टीम को आधे घंटे के भीतर अजेय बढ़त बनाने में मदद की।


लेकिन जब डेज़निफ़र मरोज़सन के 2019 के सलामी बल्लेबाज ने ल्योन को 4-1 से जीत दिलाई, रविवार के फाइनल के 33 सेकंड के बाद मेलानी ल्यूपोल्ज़ का अजीब लक्ष्य कैटलन के खिलाफ चेल्सी के लिए तेजी से अंत की शुरुआत थी।




किकऑफ़ से सीधे अपरिवर्तनीय और शानदार लिके मार्टेंस ने ऐन-कैटरीन बर्जर के बार से लंबी दूरी के प्रयास को झकझोर दिया। रिबाउंड फ्रैन किर्बी के अपने बॉक्स के अपरिचित क्षेत्र में गिर गया और उसने इसे ल्यूपोल्ज़ के पैरों के खिलाफ हैक कर लिया, केवल बर्जर के ऊपर और नेट में गेंद के गुब्बारे को देखने के लिए।


दबाने वाली बात

एम्मा हेस की अधिकांश तैयारी एक मुश्किल प्रक्षेपवक्र द्वारा पूर्ववत कर दी गई थी, लेकिन चीजें जल्दी खराब हो जाएंगी क्योंकि लुईस कोर्टेस के पक्ष ने अपने विरोधियों को परेशान करने के लिए पैक्स में शिकार किया था। चेल्सी और पर्निल हार्डर के पास बराबरी करने के मौके थे लेकिन वे बसने से पहले कैनवास पर थे।

जेनिफर हर्मोसो को उसके पीछे वाले पैर से पकड़ने के लिए पहले ल्यूपोल्ज़ को दंडित किया गया था, जिससे एलेक्सिया पुटेलस को मौके से गोल करने की अनुमति मिली। फिर मार्टेंस, हर्मोसो और, विनाशकारी रूप से, पुटेलस ने बोनमती में खेलने के लिए संयुक्त किया, जिसने इसे चेल्सी के जर्मन कीपर से पीछे कर दिया।




बार्का दो साल पहले आधे घंटे के निशान से 4-0 से नीचे था और उन्होंने 36 मिनट के बाद उस स्कोरलाइन का मिलान किया जब मार्टेंस के बाईं ओर अधिक सनसनीखेज काम ने कैरोलिन ग्राहम हैनसेन को एक खुले गोल में टैप करने की अनुमति दी।


एक नया युग?

स्पैनिश चैंपियन, जिन्होंने प्राइमेरा डिवीजन में अपने प्रत्येक 26 गेम जीते थे, ने खेल को शांत करने से पहले ब्रेक के तुरंत बाद एक संक्षिप्त लेकिन काफी असमान चेल्सी तूफान का सामना किया।



2019 के लिए बदला लेने से ज्यादा, यह एक गंटलेट की तरह महसूस किया गया, जो एक तरफ से इरादे का संकेत है, जो ल्यों की तरह यूरोपीय महिलाओं के खेल पर हावी होने का इरादा रखता है। यह शुरू करने का कोई तरीका था।

Post a Comment

0 Comments