Ticker

6/recent/ticker-posts

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया प्री-रजिस्ट्रेशन की तारीख आधिकारिक तौर पर सामने आई है

 बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया प्री-रजिस्ट्रेशन की तारीख आधिकारिक तौर पर सामने आई है

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया का प्री-रजिस्ट्रेशन गूगल प्ले स्टोर पर 18 मई से शुरू हो रहा है। भारत में इस गेम के जून में रिलीज होने की उम्मीद है।




प्री-रजिस्ट्रेशन Google Play Store पर 18 मई से शुरू होगा - HIGHLIGHT

* प्री-रजिस्ट्रेशन केवल Google Play Store पर उपलब्ध होगा।

* बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की रिलीज की तारीख का खुलासा होना बाकी है।

क्राफ्टन द्वारा बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया प्री-रजिस्ट्रेशन की तारीख का आधिकारिक तौर पर खुलासा कर दिया गया है। कंपनी ने घोषणा की है कि गेम के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन Google Play Store पर 18 मई से शुरू होगा। अब तक, ऐसा लगता है कि यह गेम केवल एंड्रॉइड पर उपलब्ध होगा क्योंकि कंपनी ने अभी तक आईफोन के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन का खुलासा नहीं किया है। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की रिलीज़ की तारीख अभी तक सामने नहीं आई है, लेकिन पिछली रिपोर्टों के अनुसार गेम जून में लॉन्च होगा। वास्तव में, प्रशंसकों ने दावा किया है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की लॉन्चिंग की तारीख 10 जून है, लेकिन अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया पूर्व पंजीकरण तिथि और विवरण

क्राफ्टन के अनुसार, 18 मई से Google Play Store पर गेम के लिए प्री-रजिस्टर करने वाले प्रशंसकों के लिए विशेष पुरस्कार होंगे। ये पुरस्कार केवल भारतीय खिलाड़ियों के लिए विशिष्ट होंगे, क्राफ्टन ने खुलासा किया है। "बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के लिए प्री-रजिस्टर करने के लिए, कृपया Google Play Store पर जाएं और" प्री-रजिस्टर "बटन पर क्लिक करें।

क्राफ्टन ने पिछले हफ्ते घोषणा की कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया नया नाम है जिसे पहले PUBG मोबाइल इंडिया के नाम से जाना जाता था। आगामी गेम केवल भारत में उपलब्ध होगा और भारत-केंद्रित सुविधाओं के साथ आएगा। जबकि गेमप्ले अभी तक सामने नहीं आया है, कंपनी ने खुलासा किया है कि यह टोन्ड-डाउन हिंसा और अन्य सुविधाओं के साथ आएगा जो भारतीय खिलाड़ियों को पूरा करते हैं। क्राफ्ट ने PUBG मोबाइल इंडिया से Sanhok का नक्शा भी छेड़ा है।



क्राफ्टन ने 18 साल से कम उम्र के खिलाड़ियों के लिए खेल पर प्रतिबंध की भी घोषणा की है। खेल को खेलने के लिए नाबालिगों के लिए माता-पिता की सहमति की आवश्यकता होगी। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया वेबसाइट बताती है कि 18 साल से कम उम्र के खिलाड़ियों को सहमति सत्यापित करने के लिए अपने माता-पिता का मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा। हम खेल के बारे में और जानने की उम्मीद करते हैं क्योंकि हम इसके लॉन्च के करीब पहुंच गए हैं।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया पबजी मोबाइल जैसे मैप्स के साथ आ सकता है, लेकिन अलग-अलग नामों के साथ।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को मिलेगा Sanhok जैसा मैप.




बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लॉन्च अभी कोने के आसपास है और क्राफ्टन रिलीज के प्रचार के लिए टीज़र जारी कर रहा है। नवीनतम टीज़र में, कंपनी ने एक स्थान दिखाया है जो बहुत हद तक PUBG मोबाइल पर Sanhok मैप के समान दिखता है। यह चित्र संहोक के बान ताई क्षेत्र को दर्शाता है, जो एक डॉक है जो बहुत सारी लूट की पेशकश के लिए जाना जाता है। ऐसा लगता है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को PUBG मोबाइल पर आपके द्वारा देखे गए नक्शे के समान मिलेगा, जो लंबे समय तक PUBG प्रशंसकों के लिए एक स्वागत योग्य दृश्य होगा। हालाँकि, यह स्पष्ट नहीं है कि क्राफ्टन Sanhok, Pochinki, आदि जैसे नामों को बरकरार रखेगा या नहीं।

क्राफ्टन PUBG मोबाइल तुलनाओं से बचना चाहता है

जबकि हम अभी तक निश्चित नहीं हैं, यह संभव है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में नक्शे और शहरों के नाम पूरी तरह से अलग होंगे। आने वाले गेम में Sanhok, Vikendi, Miramar, और Erangel मैप्स का नाम बदला जा सकता है। इसके पीछे का कारण क्राफ्टन का लक्ष्य फिर से प्रतिबंधित होने के डर से PUBG मोबाइल के साथ बहुत कम होना हो सकता है। क्रैप्टन ने कथित तौर पर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की बात करते हुए PUBG मोबाइल नाम का उपयोग नहीं करने के लिए सामग्री रचनाकारों को बताया है। ऐसा न हो यह सुनिश्चित करने का एक तरीका नक्शे और शहरों के नाम बदलना है।

बहुत कुछ है जो अब तक हम बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के बारे में नहीं जानते हैं, लेकिन कंपनी ने खुलासा किया है कि यह गेम विशेष रूप से भारतीय बाजार के लिए है। भारत-विशिष्ट घटनाओं के अलावा, इसे और अधिक उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाने के लिए गेमप्ले, वर्ण और अधिक को ट्विक किया जाएगा। 


बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लॉन्च टाइमलाइन


बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लॉन्च की तारीख का खुलासा होना बाकी है, लेकिन क्राफ्टन ने खुलासा किया है कि प्री-रजिस्ट्रेशन जल्द ही शुरू होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गेम जून में रिलीज होगी, लेकिन हम इसका इंतजार कर रहे हैं। सटीक लॉन्च तिथि। आप आने वाले हफ्तों में अधिक टीज़र दिखाने की उम्मीद कर सकते हैं।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया: क्राफ्टन नहीं चाहता कि सामग्री निर्माता 'PUBG मोबाइल' उपनाम का उपयोग करें

क्राफ्टन को डर है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के संबंध में "PUBG मोबाइल" का उपयोग करने से देश में इस गेम पर प्रतिबंध लग सकता है।

  • क्राफ्टन ने कथित तौर पर सामग्री निर्माताओं से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के संबंध में "PUBG" मॉनीकर का उपयोग करने से बचने के लिए कहा है।
  • इससे खेल पर प्रतिबंध लगने का डर सता रहा है।
  • बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को पहले पबजी मोबाइल इंडिया कहा जाता था।



कई महीनों के बाद, क्राफ्टन ने गेम को बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया में पुनः शीर्षक देने का निर्णय लिया। गेम के डेवलपर क्राफ्टन ने रीब्रांड के बाद कहीं भी "PUBG मोबाइल"

क्राफ्टन सामग्री निर्माताओं को "PUBG मोबाइल" उपनाम का उपयोग करने से बचने की सलाह दे रहा है


क्राफ्टन के एक कथित व्हाट्सएप संदेश के स्क्रीनशॉट में लिखा है, “हम एक कोरियाई गेम हैं जिसका भारतीय संस्करण अभी भारत के लिए बनाया गया है।

चैट के स्क्रीनशॉट को एक लोकप्रिय गेमिंग सामग्री निर्माता द्वारा Instagram कहानी के रूप में साझा किया गया था जो YouTube पर Gaming Aura द्वारा जाता है। जबकि गेमिंग ऑरा ने इंस्टाग्राम स्टोरी को तुरंत हटा दिया, कॉन्ट्रोवर्सी गेमर नाम का एक यूट्यूब चैनल इंस्टाग्राम पोस्ट का स्क्रीनशॉट लेने में कामयाब रहा। हालांकि, IGN के अनुसार, यहां तक कि कॉन्ट्रोवर्सी गेमर ने अपने वीडियो से स्क्रीनशॉट के संदर्भ को साफ़ किया है।

जो उसे लगता है कि राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करेंगे। चूंकि PUBG भारत में पहले से ही सुरक्षा चिंताओं के कारण प्रतिबंधित था।

Post a Comment

0 Comments