Ticker

6/recent/ticker-posts

यूईएफए मैन सिटी और चेल्सी चैंपियंस लीग के अंतिम आयोजन स्थल पर फैसला करेगा

यूईएफए मैन सिटी और चेल्सी चैंपियंस लीग के अंतिम आयोजन स्थल पर फैसला करेगा

कम से कम 17 मई तक लॉकडाउन में इस्तांबुल के साथ, चैंपियंस लीग फाइनल एक बार फिर से स्थानांतरित किया जाएगा। मैनचेस्टर सिटी और चेल्सी अब इंग्लैंड में स्थानांतरित करने के लिए वार्ता के बाद पुर्तगाल में खिताब के लिए vye जाएगा।




रिपोर्ट्स के मुताबिक, मैनचेस्टर सिटी और चेल्सी के बीच ऑल-इंग्लिश चैंपियंस लीग का फाइनल दूसरे साल चलने के लिए पुर्तगाल में खेला जाएगा।

लंदन के वेम्बली स्टेडियम में यूरोपीय फुटबॉल के शोपीस खेल खेलने के लिए बातचीत हुई थी। लेकिन यह साबित नहीं हुआ और एफसी पोर्टो के घर एस्टाडियो डो ड्रैगाओ को मेजबानी का अधिकार दिया जाएगा।

UEFA मीडिया और मेहमानों के लिए यूके की राजधानी में उड़ान भरने में सक्षम होने के लिए आवश्यक संगरोध छूट को सुरक्षित नहीं कर पाया।

बुधवार को, पुर्तगाली अधिकारियों ने 19 मई को लीग मैचों के अंतिम दौर के लिए प्रशंसकों की वापसी को मंजूरी दी, जिससे स्टेडियमों को 10% तक की क्षमता प्राप्त हुई।

मैनचेस्टर सिटी और चेल्सी ने यूईएफए द्वारा स्पष्ट कर दिया है कि चैंपियंस लीग के फाइनल का स्थान नहीं बदला जाएगा।

दोनों प्रीमियर लीग पक्षों ने इस महीने के आखिर में रियल मैड्रिड और पेरिस सेंट-जर्मेन के खिलाफ सेमीफाइनल जीत के बाद शोकेस फाइनल में अपना स्थान सील कर दिया।

मैड्रिड में लिवरपूल और टोटेनहम के बीच पिछले फाइनल के बाद तीसरे तीन-इंग्लिश चैंपियंस लीग फाइनल और तीन साल में दूसरा परिणाम आया है।

हालाँकि, इस सीज़न का फ़ाइनल कोरोनोवायरस महामारी की पीठ पर होता है जिसने इस्तांबुल में आयोजित होने के कारण अंतरराष्ट्रीय यात्रा और अंतिम उपस्थिति को अपंग कर दिया है, यह बेहद सीमित होगा।

इस तथ्य के साथ, कि वर्तमान में तुर्की एक लॉकडाउन के बीच में है जो केवल एक हफ्ते पहले ही प्रभाव में आया था, जिसमें यूरोप के उच्चतम संक्रमण दर वाले राष्ट्र का स्थान परिवर्तन होने के लिए कॉल किया गया था।

दरअसल, स्काई स्पोर्ट्स ने बताया है कि एस्टन विला ने एक विकल्प के रूप में यूईएफए को अपने स्टेडियम, विला पार्क की पेशकश की है।




यूईएफए COVID नियमों के कारण समग्र उपस्थिति में प्रतिबंधित होने के साथ, प्रत्येक प्रतिस्पर्धी क्लब को लगभग 4,000 टिकटों की पेशकश करने की उम्मीद कर रहा है, लेकिन यह समझा जाता है कि यूरोप का शासी निकाय अभी भी कॉर्पोरेट आतिथ्य भागीदारों के लिए किए गए सामान्य आवंटन का 100% प्रदान करेगा।
हालांकि UEFA फाइनल के लिए 50% उपस्थिति रखने में सक्षम होने की उम्मीद कर रहा था, जिसमें प्रत्येक सहभागी के बीच एक-सीट स्थान भी शामिल था, जो अब संभावना नहीं है।

इसके बजाय, अब 20-30% क्षमता होगी जिसमें कब्जे वाली सीटों और समर्थकों के बीच न्यूनतम दूरी को नियंत्रित वातावरण में रखा जाएगा।

'रेड लिस्ट' पर तुर्की

यूईएफए की इस्तांबुल में खेल खेलने की उम्मीदों को तुर्की द्वारा यूनाइटेड किंगडम की गंभीर कोरोनोवायरस प्रकोप वाले देशों की "लाल सूची" में जोड़ा जा रहा था।

सेमीफाइनल लाइनअप पूरा होने के ठीक दो दिन बाद ब्रिटिश सरकार के फैसले ने समर्थकों के लिए तुर्की से इंग्लैंड की यात्रा करना असंभव बना दिया। यूके सरकार ने 29 मई के फाइनल को इंग्लैंड में स्थानांतरित करने की संभावना के बारे में तुरंत यूईएफए के साथ चर्चा शुरू की।
हालांकि, यूईएफए और यूके के बीच चर्चा सोमवार को एक प्रतियोगिता के आयोजक के साथ एक प्रस्ताव तक पहुंचने में विफल रही, जिसमें मीडिया, प्रायोजकों और मेहमानों को संगरोध में उड़ान भरने की अनुमति देने के लिए वेवर्स चाहते थे, वार्ता से परिचित लोगों ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया।

पुर्तगाल 12 कम-जोखिम वाले क्षेत्रों की इंग्लैंड की "हरी सूची" में है, जहां अगले सोमवार से, लोगों को उनकी वापसी पर संगरोध करने की आवश्यकता नहीं है, जिससे हजारों सिटी और चेल्सी प्रशंसकों के लिए यात्रा करना आसान हो जाता है। पुर्तगाल को ब्रिटेन से आने वाले पर्यटकों पर अपना वर्तमान अवरोध उठाना होगा।

इस्तांबुल पर प्रभाव

यूईएफए को इस्तांबुल से दूसरे यूरोपीय शहर में स्थानांतरित करने की योजना तुर्की के लिए कोई बड़ा आश्चर्य नहीं हुई क्योंकि यूरोपीय फुटबॉल की शासी निकाय ने भी पिछले साल फाइनल में प्रवेश किया था, जब तुर्की महानगर को भी इस कार्यक्रम की मेजबानी के लिए स्लेट किया गया था।

हालाँकि, तुर्की की जनता और मीडिया में होने वाली चर्चाएँ ज्यादातर तुर्की फुटबॉल महासंघ (TFF) के प्रमुख, निह्त emमदमीर द्वारा दिए गए बयानों पर केंद्रित हैं। Thatज़ादमीर ने पिछले सप्ताह एक तुर्की अखबार को बताया कि "वे एक मेमने की तरह अंतिम खेल खेलने के लिए आएंगे", यह सुझाव देते हुए कि यूईएफए अंततः शुरुआती सौदे पर रोक नहीं लगाएगा।

हालांकि, यूईएफए के फैसले ने irzdemir को शर्मिंदा किया है, जो तुर्की सुपर लीग के अंतिम हफ्तों में कई विवादास्पद रेफरी के फैसले के कारण पहले से ही घर में आग लग गई है।





आग के नीचे एर्दोगन

निर्णय के आधिकारिक होने से पहले ही, तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन की सरकार ने स्थल के संभावित स्विच को लेकर विपक्ष की आलोचना की थी। तुर्की की मुख्य विपक्षी पार्टी सीएचपी ने सरकार पर कोरोनोवायरस महामारी का सफलतापूर्वक प्रबंधन करने में विफल रहने और तुर्की को क्लब फ़ुटबॉल में सबसे बड़े वैश्विक कार्यक्रम की मेजबानी करके देश को बढ़ावा देने का मौका चूकने का आरोप लगाया है।

स्विच इस साल गर्मियों में विशेष रूप से ब्रिटेन के साथ विदेशी आगंतुकों के देश के सबसे बड़े स्रोतों में से एक के रूप में तुर्की को देखने वाले संभावित पर्यटकों के लिए एक अवांछनीय संदेश भेज सकता है। इससे तुर्की की देश की अर्थव्यवस्था के एक महत्वपूर्ण क्षेत्र पर्यटन को पुनर्जीवित करने के प्रयासों को कम करने में मदद मिल सकती है।

महामारी ने तुर्की के पर्यटन राजस्व को नुकसान पहुंचाया है, जो पिछले साल दो-तिहाई से 12 बिलियन डॉलर (€ 9.89 बिलियन) तक गिर गया था।

Post a Comment

0 Comments