Ticker

6/recent/ticker-posts

वास्तव में मस्जिद अल अक्सा में क्यों हुआ हमला और आखिर किसने कराया हमला

वास्तव में मस्जिद अल अक्सा में क्यों हुआ हमला और आखिर किसने कराया हमला 

यरुशलम तनाव: रॉकेट अशांति सर्पिल के रूप में निकाल दिया - जैसा कि यह हुआ



पवित्र शहर, जिसमें यहूदियों, मुसलमानों और ईसाइयों के लिए पवित्र स्थल हैं, पिछले तीन दिनों में हिंसा से घिर गए हैं। हमास ने तनाव की नवीनतम वृद्धि में शहर में रॉकेट हमला किया है।


  • जेरूसलम में रॉकेट दागे जाने के कारण विस्फोट की आवाज सुनी गई
  • हमास रॉकेट हमले की जिम्मेदारी का दावा करता है
  • वैश्विक नेताओं ने 'अस्वीकार्य वृद्धि' का नारा दिया
  • आयोजकों ने विवादास्पद यरूशलेम दिवस परेड को रद्द कर दिया
  • फिलिस्तीनी मेडिक्स ने मस्जिद में झड़पों में कुछ 300 घायलों की रिपोर्ट की

हमास का कहना है कि इजरायल पर 100 से अधिक रॉकेट दागे गए
हमास का कहना है कि उसने सोमवार को इजरायल में 100 से अधिक रॉकेट लॉन्च किए हैं। रॉकेटों के सबसे हालिया बैराज ने अज़्केलॉन को निशाना बनाया, जो कि गाजा पट्टी की उत्तरी सीमा के काफी करीब स्थित है। इस्राइली सेना ने अपना अभियान जारी रखा है, दावा किया गया है कि इजरायल के जेट विमानों ने गाजा में एक आक्रामक "आतंक सुरंग" मारा है। सेना का कहना है कि सुरंग का इस्तेमाल इजरायल के क्षेत्र पर हमलों की सुविधा के लिए किया गया था।

सेना का कहना है कि गाजा से 150 रॉकेट दागे गए थे। रॉकेट के अधिकांश हिस्से को आयरन डोम रक्षा प्रणाली द्वारा बाधित किया गया था।

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, मिस्र और कतर कथित तौर पर पक्षों के बीच तनाव को कम करने के लिए काम कर रहे हैं।

जर्मनी ने इजरायल पर दागे गए रॉकेटों की निंदा की

जर्मन विदेश मंत्री हाइको मास ने इस क्षेत्र में नवीनतम हिंसा की निंदा की। मास्स ने एक बयान में कहा, "नागरिकों पर रॉकेट की आग किसी भी परिस्थिति में उचित नहीं है - और निश्चित रूप से संघर्ष को हल करने में कोई योगदान नहीं है, लेकिन हिंसा की एक नई उत्तेजना है।" "सभी पक्षों की जिम्मेदारी है कि वे अधिक नागरिक हताहतों की संख्या को रोकें।"

इसके अलावा, अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि "सभी पक्षों को मध्य पूर्व में निंदा करने की आवश्यकता है"। 

फ़िलिस्तीनी अधिकारियों ने हवाई हमले के बाद मरने वालों की संख्या में संशोधन किया

गाजा पट्टी में फ़िलिस्तीनी अधिकारियों का कहना है कि इज़राइली हवाई हमले के बाद 20 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें नौ बच्चे शामिल हैं, जिनमें 65 लोग घायल हैं। इजरायली सेना ने कहा कि हमले में आठ आतंकवादी मारे गए हैं। 



यूके, ईयू डाइजेशन के लिए कहते हैं

ब्रिटेन के विदेश मंत्री डॉमिनिक रैब ने कहा कि ब्रिटेन "यरुशलम में रॉकेटों की गोलीबारी और इजरायल के भीतर स्थानों की निंदा करता है।" उन्होंने सभी पक्षों पर तनाव को कम करने का आह्वान किया। इजरायल के यूरोपीय संघ के राजदूत इमानुएल जियाउफ्रेट ने यह भी कहा कि वह इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच तनाव को कम करके "बेहद चिंतित" हैं। 

नेतन्याहू रॉकेटों को कड़ी प्रतिक्रिया देते हैं

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गाजा पट्टी से आने वाले रॉकेट हमलों का कठोरता से जवाब देने की कसम खाई। नेतन्याहू ने एक बयान में कहा, "इजरायल बड़ी ताकत के साथ जवाब देगा। हम अपने क्षेत्र, अपनी राजधानी, अपने नागरिकों और अपने सैनिकों पर हमलों को बर्दाश्त नहीं करेंगे।" उसने यरूशलेम पर हमले के कारण हमास पर एक लाल रेखा पार करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, '' जो लोग हम पर हमला करेंगे, उन्हें भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। ''

व्हाइट हाउस में चल रहे संकट के बारे में चिंतित हैं

व्हाइट हाउस यरूशलेम में संघर्ष और क्षेत्र में तनाव के बढ़ने के बारे में चिंतित है। व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जेन साकी ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, "हम इजरायल में हिंसा पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं।"

अमेरिकी विदेश विभाग ने इजरायल में रॉकेट हमलों को "अस्वीकार्य वृद्धि" कहा।

मौजूदा स्थिति पहली विदेश नीति में से एक है जो राष्ट्रपति जो बिडेन के प्रशासन ने अब तक का सामना किया है।





अल-अक्सा कंपाउंड में लगी आग

रायटर और एएफपी समाचार एजेंसियों की रिपोर्ट के अनुसार, अल-अक्सा मस्जिद परिसर में एक पेड़ में आग लग गई। खुद मस्जिद क्षतिग्रस्त नहीं हुई है।

तब से आग बुझाई जा रही है। प्रत्यक्षदर्शियों ने रायटर को बताया कि धमाका आतिशबाजी के कारण हुआ था जो फिलिस्तीनियों द्वारा फेंका गया था।

फ़िलिस्तीनियों का कहना है कि हवाई हमले के कारण गाजा में नौ लोग मारे गए

गजानन स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि इस्राइली हवाई हमले के कारण उत्तरी शहर बेइत हनौन में नौ लोग मारे गए थे। फिलिस्तीनी अधिकारियों का दावा है कि मारे गए लोगों में तीन बच्चे थे।

इजरायली सेना का कहना है कि वह रॉकेट हमलों के लिए हमास को ज़िम्मेदार ठहराती है, समूह को चेतावनी देती है कि वह अपने कार्यों के लिए परिणाम भुगतेंगी। एक सैन्य प्रवक्ता ने पुष्टि की कि यह पट्टी में हमास से जुड़े लक्ष्यों पर हमले कर रहा है और कहा कि यह अपने गाजा डिवीजन में अतिरिक्त बल जोड़ रहा है।

इजरायली सैन्य अभियान कई दिनों तक चलने की उम्मीद है।

रॉकेट बैराज के बीच सांसदों, उपासकों ने खाली कर दिया

इज़राइल नागरिकों को खाली कर रहा है क्योंकि यह गाजा पट्टी से रॉकेटों के एक बैराज का अनुभव करता है। संसद में इज़राइली सांसदों, जिन्हें औपचारिक रूप से केसेट के नाम से जाना जाता है, ने अपना सत्र रद्द कर दिया और हमले के बीच इमारत से बाहर निकाला। पश्चिमी दीवार पर यहूदी उपासक भी फिलिस्तीनियों के साथ रॉकेट आग और झड़पों के कारण क्षेत्र से बच गए हैं।

'एक प्रमुख वृद्धि'

जेरूसलम में जमीन पर, शहर ने रॉकेट हमले का जवाब देने के लिए इजरायली सुरक्षा बलों के लिए बहादुरी दी।

"हम इजरायल की ओर से कठोर प्रतिक्रिया की उम्मीद कर रहे हैं," 

उन्होंने कहा कि यरूशलेम शायद ही कभी रॉकेट आग का लक्ष्य है, और इस कदम को "एक प्रमुख वृद्धि" कहा जाता है।

जेरूसलम में Newsremark रिपोर्टर ने सुना 'प्रभाव'

Newsremark संवाददाता टीम के नेता एयर जेरूसलम पर लाइव थे, जब सायरन बंद हो गया और शहर में विस्फोटों की आवाज सुनी गई।

"मैं सुन सकती हूं कि किसी तरह का प्रभाव था," उसने न्यूज़रेमार्क से कहा, यह जोड़ना तुरंत स्पष्ट नहीं था कि कौन या क्या जिम्मेदार था।





मध्य इज़राइल में रॉकेट अलार्म बजता है, हमास जिम्मेदारी का दावा करता है

इज़राइल ने रॉकेट की आग के बाद यरूशलेम में अलार्म बजाया है। हमास ने हमले की जिम्मेदारी लेने का दावा करते हुए कहा है कि यह "इजरायली अपराधों और आक्रामकता के कारण है।"

इजरायली सेना ने कहा कि गाजा पट्टी से एक एंटी-टैंक मिसाइल को इज़राइल की ओर गोली मारी गई थी। सेना ने कहा कि गाजा से अब तक सात रॉकेट दागे गए हैं, जिनमें से ज्यादातर खुले इलाकों में उतरे हैं।

एक रॉकेट ने यरूशलेम में एक घर को टक्कर मार दी, हालांकि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं थी।

आखिरी बार जेरूसलम में रॉकेट की आग का अनुभव 2014 में हुआ था, गाजा पट्टी में इजरायल के ऑपरेशन प्रोटेक्टिव एज के दौरान हुआ था।

दक्षिणी शहर सोर्डोट में रॉकेट अलार्म भी लगाए गए हैं। इस्लामिक जिहाद समूह के सशस्त्र शाखा अल-कुद्स ब्रिगेड ने कहा कि उसने सोर्डोट में 30 रॉकेट दागे।

इज़राइली सेना ने कहा कि दक्षिणी इज़राइल में एक नागरिक वाहन गाजा से एक रॉकेट से टकरा गया, जिससे एक व्यक्ति घायल हो गया।

फिलिस्तीनी नेताओं के साथ बातचीत के बीच तुर्की के एर्दोगन ने इजरायल की निंदा की

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने सोमवार को नई टिप्पणियों में इज़राइल की आलोचना करते हुए कहा कि वह "इज़राइल" आतंक से लड़ने के लिए जुटेंगे। " एर्दोगन ने फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास और हमास के प्रमुख इस्माइल हन्नीह के साथ फोन पर बातचीत के दौरान यह टिप्पणी की। 

एर्दोगन के कार्यालय ने कहा कि तुर्की के नेता "इजरायल के आतंक और कब्जे को रोकने के लिए दुनिया, खासकर इस्लामिक दुनिया को लामबंद करने की अपनी शक्ति में सब कुछ करेंगे।"

एर्दोगन इजरायल के लगातार आलोचक हैं, तुर्की-इजरायल के संबंध उनके नेतृत्व में काफी बिगड़ गए हैं।

इजरायली मार्च के आयोजक पुनर्निर्देशन के बाद कार्यक्रम को रद्द कर देते हैं। जेरूसलम डे मार्च के आयोजकों ने घोषणा की है कि वे इस कार्यक्रम को रद्द कर देंगे क्योंकि अधिकारियों ने मार्चर्स को आदेश दिया कि वे पलायन को रोकने के लिए अपना मार्ग बदल दें। हालांकि, कुछ मार्च रद्द होने के बावजूद घटना को आगे बढ़ा सकते हैं।

एम कलावी फाउंडेशन ने कहा, "फ्लैग्स ऑफ द मार्च को रद्द कर दिया गया।"

हमास इजरायल को अल्टीमेटम जारी करता है

गाजा पट्टी के नियंत्रण वाले अर्धसैनिक समूह हमास ने इजरायली अधिकारियों को एक अल्टीमेटम जारी किया है। समूह शाम 6 बजे तक इजरायली सैनिकों को टेम्पल माउंट और शेख जर्राह पड़ोस से वापस लेने की मांग कर रहा है। स्थानीय समय (1500 यूटीसी), या फिर यह इज़राइल के खिलाफ हमले शुरू करेगा।

इजरायल की सेनाओं को जवाब देने के लिए लगभग एक घंटे का समय दिया गया है। इजरायली सेना ने जारी सुरक्षा संकट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक प्रमुख सैन्य ड्रिल को निलंबित कर दिया है।

इजरायल की पुलिस ने जेरूसलम मार्च को सीमित कर दिया

इजरायली पुलिस ने आज दोपहर को "यरूशलेम दिवस" को सीमित करने का फैसला किया है, जिसमें प्रतिभागियों को ओल्ड सिटी के यरूशलेम गेट और मुस्लिम क्वार्टर से गुजरने की अनुमति नहीं है। इस कदम का उद्देश्य इजरायली मार्चर्स और फिलिस्तीनियों के बीच टकराव को रोकना है।

कथित तौर पर निर्णय इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू द्वारा आदेश दिया गया था।

न्यायिक अधिकारियों द्वारा मिलीभगत का आरोप लगाया

डीडब्ल्यू एक युवा लेखक मोहम्मद एल कुर्द से बात कर रहा है, जिसका परिवार उन लोगों में से एक है जिन्हें निष्कासन की धमकी दी जा रही है।



जर्मनी डी-एस्केलेशन के लिए कहता है

जर्मन सरकार के प्रवक्ता स्टेफेन सीबेरट ने कहा, "हम दोनों पक्षों से, इस स्थिति को समाप्त करने के लिए तत्काल योगदान देने के लिए कहते हैं, क्योंकि उन्होंने इजरायल और फिलिस्तीनियों को संयम दिखाने के लिए बुलाया था।"

नेतन्याहू ने किया पुलिस का 'कड़ा रुख'

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, "हम सभी के अधिकारों को सुनिश्चित करने पर जोर देते हैं, कभी-कभी इजरायल पुलिस के अधिकारियों और हमारे सुरक्षा बलों के रूप में एक मजबूत स्टैंड लेने की आवश्यकता होती है। यह कहते हुए उनके प्रवक्ता जेंडरलमैन ने कहा।

इज़राइल का कहना है कि शांत हो जाना
जेंडेलमैन ने ट्वीट किया कि टेंपल माउंट पर शांति बहाल की गई है।

जमीन पर Newsremark से नवीनतम

इजरायली सुरक्षा सेवाओं की सिफारिश है कि पुलिस ने मुस्लिम निवासियों के साथ संघर्ष को रोकने के लिए यरुशलम के ओल्ड सिटी क्षेत्र के माध्यम से निर्धारित मार्च के नियोजित मार्ग को बदल दिया

इजरायली प्रतिभागियों को शुरू में फ्लैशपॉइंट दमिश्क गेट और मुस्लिम क्वार्टर के माध्यम से मार्च करना था।

उन्होंने कहा कि सोमवार की सुबह हिंसा भड़क गई क्योंकि कई युवा फिलिस्तीनी अल-अक्सा परिसर में इजरायली मार्च को रोकने के लिए रात भर रहे।

इज़राइली पुलिस ने कहा कि वे भीड़ को तितर-बितर करने के लिए परिसर में घुस गए, जिससे टकराव की स्थिति पैदा हो गई क्योंकि फिलिस्तीनियों ने पत्थर और बैरिकेड्स फेंक दिए, जबकि पुलिस ने स्टन ग्रेनेड दागे।

150 से अधिक प्रदर्शनकारियों को चिकित्सा की आवश्यकता थी।

यूरोपीय संघ के दूत ने कहा 'तत्काल शांत'

यूरोपीय संघ के फिलिस्तीनियों के दूत ने हिंसा पर चिंता जताई और सभी पक्षों से हिंसा से बचने का आग्रह किया।

यूरोपीय संघ के प्रतिनिधिमंडल ने इजरायल के सुरक्षा बलों को "अधिक से अधिक संयम बरतने और पैरामेडिक्स को घायल लोगों को चिकित्सा सेवा प्रदान करने के लिए प्रवेश करने की अनुमति देने का आह्वान किया।"


इजरायली बलों ने अल-अक्सा को बंद कर दिया

फिलिस्तीनी प्राधिकरण के सूचना केंद्र के अनुसार, इजरायली सुरक्षा बलों ने इसे खाली करने के बाद अल-अक्सा मस्जिद की सभी चाबियों को जब्त कर लिया है।

इजरायली पुलिस द्वारा प्रकाशित फुटेज में सुरक्षा बलों को मस्जिद के दरवाजे बंद करते हुए दिखाया गया है।

इजरायली कार पर पथराव किया गया

फिलिस्तीनियों के एक समूह ने येरुशलम के ओल्ड सिटी के बाहर इजरायल के नागरिकों को पत्थरों से ढकने वाली एक कार पर हमला किया, इजरायली मीडिया ने बताया

पुलिस के अनुसार वाहन ने नियंत्रण खो दिया और फिलिस्तीनियों में घुस गया।

फिलिस्तीनियों ने मोटर चालक पर एक जानबूझकर सवार होने का आरोप लगाया।

इजरायली पुलिस का कहना है कि 9 अधिकारी घायल हुए थे

इज़राइली पुलिस ने कहा कि टेम्पल माउंट में फिलिस्तीनियों के साथ कई घंटों तक चली झड़पों के बाद नौ अधिकारी घायल हो गए।

इजरायल पुलिस ने फेसबुक पर कहा, "मंदिर माउंट में आदेश के उल्लंघन और हिंसक दंगों के खिलाफ इजरायल के सुरक्षा बल सुबह से काम कर रहे हैं।"

फिलिस्तीनी प्राधिकरण ने अल-अक्सा 'तूफान' का नारा दिया

जनरल अथॉरिटी ऑफ सिविल अफेयर्स के प्रमुख हुसैन अल-शेख ने कहा, "अल-अक्सा मस्जिद पर कब्जा करना अपराध है। फिलिस्तीनी नेतृत्व पवित्र स्थलों और नागरिकों के खिलाफ इस जघन्य आक्रामकता का जवाब देने के लिए सभी विकल्पों की जांच कर रहा है।" 

फिलिस्तीनियों का कहना है कि इजरायली पुलिस ने अल-अक्सा परिसर पर हमला किया

फिलिस्तीनियों ने बताया कि इजरायली पुलिस ने सोमवार को मस्जिद परिसर में अचेत ग्रेनेड, आंसू गैस और रबर की गोलियां चलाईं। मेडिक्स का कहना है कि 150 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हैं।

फिलिस्तीनी रेड क्रिसेंट के अनुसार, कम से कम 305 लोग घायल हो गए, जिनमें सात गंभीर रूप से घायल हैं।





इजरायली पुलिस का कहना है कि फिलिस्तीनियों ने पत्थर फेंके

 पुलिस का कहना है की वहां के लोगो ने पथ्तर फेके रोड पर और जिससे आने जाने वालो लोगो को काफी समस्या आई और बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा l 


इसराइल ने हमास के ठिकानों को निशाना बनाया

इस्राइल ने हमास से संबंधित पदों के खिलाफ टैंक आग के साथ एक पूर्व आतंकवादी हमले का जवाब दिया - इस्लामिक समूह सत्तारूढ़ गाजा।

इजरायल का कहना है कि आतंकवादियों ने रॉकेट दागे

इज़राइली सेना ने कहा कि गाजा पट्टी में फ़िलिस्तीनी आतंकवादियों ने एक दिन पहले चार प्रक्षेप्य प्रक्षेपित करने के बाद कम से कम तीन रॉकेट दागे।

किसी के हताहत या नुकसान की सूचना नहीं थी।

संयुक्त राष्ट्र ने इजरायल से 'संयम' दिखाने का किया आग्रह

संयुक्त राष्ट्र ने इजरायल से "संयम" बरतने का आग्रह किया है क्योंकि हाल के दिनों में 300 से अधिक लोगों के घायल होने की घटना के बाद पूर्वी येरुशलम के चुनाव वाले क्षेत्र पर इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच तनाव बढ़ गया है।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस चाहते हैं कि इजरायल सरकार शेख जर्राह के पड़ोस से सभी विध्वंस और निष्कासन रोक दे, उनके प्रवक्ता ने कहा।

इज़राइल ग्रीन-लाइट्स यरूशलेम दिवस मार्च

इजरायल के अधिकारियों ने यरूशलेम दिवस के रूप में जाने वाले एक मार्च को मंजूरी दी है जिसमें प्रतिभागी पूरे पवित्र शहर में इज़राइल के दावे का समर्थन करते हैं। लेकिन पुलिस ने यहूदियों को फिलिस्तीनियों के साथ बढ़ते तनाव के बीच टेंपल माउंट पर जाने से रोक दिया।

फिलिस्तीनियों द्वारा वार्षिक मार्च को अत्यधिक उत्तेजक माना जाता है क्योंकि यह इजरायल के पूर्वी यरूशलेम पर कब्जे का जश्न मनाता है, जिसे उसने 1967 के छह-दिवसीय युद्ध में कब्जा कर लिया था।

वाशिंगटन ने उठाया 'गंभीर सरोकार'

व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने रविवार को अपने इजरायली समकक्ष, मीर-बेन शबात को वाशिंगटन के "गंभीर चिंताओं" को रेखांकित करने के लिए बुलाया था।

उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता एमिली हॉर्न के एक बयान के अनुसार, "इजरायल के स्मरणोत्सव के दौरान शांति सुनिश्चित करने के लिए उचित उपायों को आगे बढ़ाने के लिए" आग्रह किया।

नेतन्याहू ने रविवार को पूर्वी येरुशलम में विरोध प्रदर्शन और दंगे के लिए इजरायल की प्रतिक्रिया का बचाव किया।

नेतन्याहू ने "सभी धर्मों के लिए पूजा की स्वतंत्रता की रक्षा" करने के लिए एक साप्ताहिक कैबिनेट बैठक से आगे कहा, "हम कानून और व्यवस्था को सख्ती और जिम्मेदारी से बनाए रखेंगे।"

इजरायल की अदालत सुनवाई सत्र रद्द कर देती है

बसने वालों और फिलिस्तीनी परिवारों के बीच लंबे समय से चल रहा विवाद सोमवार को एक महत्वपूर्ण कानूनी सुनवाई का सामना करने के लिए निर्धारित किया गया था।

लेकिन अधिकारियों ने इस्राइली सर्वोच्च न्यायालय में सत्र को रद्द कर दिया कि क्या शेख जर्राह में चार फिलिस्तीनी परिवारों को अपने घर छोड़ने के लिए कहा जाएगा।

विश्व शक्तियाँ 'गहरी चिंताएँ'

विश्व शक्तियों के मध्य पूर्व चौकड़ी - यूरोपीय संघ, अमेरिका, संयुक्त राष्ट्र और रूस - ने रविवार को कहा कि इसमें हाल की हिंसा के बारे में "गहरी चिंताएं" हैं।

मुख्य रूप से सभी छह मुस्लिम देशों ने इजरायल सरकार के साथ राजनयिक संबंध बनाए हैं - मिस्र, जॉर्डन, संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन, मोरक्को, और सूडान - ने भी अशांति पर इजरायल की निंदा की है।

जॉर्डन में, जो यरूशलेम के पवित्र इस्लामी और ईसाई स्थलों का संरक्षक है, किंग अब्दुल्ला द्वितीय ने रविवार को "इजरायली उल्लंघन और धन्य अल-अक्सा मस्जिद में एस्केलेटर प्रथाओं" पर प्रहार किया।

पोप फ्रांसिस ने अपने साप्ताहिक रविवार के मास में भी दोनों पक्षों से शांत रहने का आग्रह किया।

"हिंसा केवल अधिक हिंसा पैदा करती है," उन्होंने रोम के सेंट पीटर स्क्वायर में उपासकों से कहा।

यरूशलेम में तनाव भड़क गया

सप्ताहांत में सैकड़ों फिलिस्तीनी घायल हो गए क्योंकि इजरायली सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनों को तितर-बितर कर दिया और प्रदर्शनकारियों से भिड़ गए।

एक कानूनी मामले के रूप में प्रस्फुटित हुए प्रदर्शनों ने दर्जनों फिलिस्तीनियों को इजरायल के पूर्व-पूर्वी यरुशलम में शेख जर्राह पड़ोस में अपने घरों से निष्कासन के जोखिम में डाल दिया।

Post a Comment

0 Comments