Ticker

6/recent/ticker-posts

Asus ROG Strix G15 AMD के प्रभावशाली नए ग्राफिक्स कार्ड के साथ एक पंच पैक करता है

Asus ROG Strix G15 AMD के प्रभावशाली नए ग्राफिक्स कार्ड के साथ एक पंच पैक करता है

मैंने पहले कहा है कि पीसी निर्माता जो एएमडी-आधारित कॉन्फ़िगरेशन की पेशकश नहीं करते हैं, वे अपने ग्राहकों को बहुत अधिक ट्रोल कर रहे हैं, और एएमडी की मोबाइल जीपीयू की नई आरएक्स 6000 एम लाइन के रिलीज के साथ, यह भावना और भी अधिक लागू होती है। एएमडी के नवीनतम फ्लैगशिप लैपटॉप ग्राफिक्स कार्ड के साथ एक शीर्ष स्तरीय एएमडी मोबाइल सीपीयू को मिलाकर, आसुस का आरओजी स्ट्रिक्स जी15 एडवांटेज एडिशन बड़े समय के प्रदर्शन को बचाता है जो आपको एक समान इंटेल / एनवीडिया कॉम्बो से मिलता है या उससे बेहतर प्रदर्शन करता है।




इतनी सारी शक्ति के बावजूद, Strix G15 एडवांटेज अभी भी आश्चर्यजनक रूप से सभ्य बैटरी जीवन को बनाए रखने का प्रबंधन करता है। यदि आप बाजार में एक 15-इंच गेमिंग नोटबुक चाहते हैं जो आपके द्वारा फेंकी गई किसी भी चीज़ को आसानी से संभाल सके, तो G15 एडवांटेज बिल्कुल प्रभावशाली है।


अब इससे पहले कि हम आगे बढ़ें, यह उल्लेख करना महत्वपूर्ण है कि यह प्रणाली मानक Strix G15 से थोड़ी अलग है जो इस साल की शुरुआत में सामने आई थी। उस मॉडल में एएमडी सीपीयू को एनवीडिया जीपीयू की एक श्रृंखला के साथ जोड़ा गया था, जबकि जी 15 एडवांटेज सिर से पैर तक सभी एएमडी है। और वह एडवांटेज टैग सिर्फ एक खाली टैगलाइन नहीं है, क्योंकि यह दर्शाता है कि G15 के इस संस्करण को नए AMD एडवांटेज प्लेटफॉर्म के हिस्से के रूप में प्रमाणित किया गया है। इसके लिए लैपटॉप निर्माताओं को कई विशिष्टताओं को पूरा करने की आवश्यकता होती है, जिसमें एएमडी सीपीयू और जीपीयू (डुह) का उपयोग, एक आईपीएस या ओएलईडी डिस्प्ले को शामिल करना जिसमें 300 से अधिक एनआईटी चमक (कोई टीएन या वीए पैनल की अनुमति नहीं है), फ्रीसिंक प्रीमियम के लिए समर्थन शामिल है। , और अन्य महत्वपूर्ण विशेषताओं का एक समूह। यह इंटेल के ईवो प्लेटफॉर्म की तरह है, लेकिन गेमिंग लैपटॉप के लिए, तो आप जानते हैं कि आपको एक गुणवत्ता वाला उत्पाद मिल रहा है। और अगर भविष्य के AMD एडवांटेज लैपटॉप G15 एडवांटेज की तरह कुछ भी हैं, तो मैं यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता कि आगे क्या हो रहा है।

क्या है वह?

AMD के नए RX 6800M GPU की विशेषता वाले पहले गेमिंग लैपटॉप में से एक


कीमत

अभी भी टीबीडी


पसंद

शानदार प्रदर्शन, आश्चर्यजनक रूप से सभ्य बैटरी जीवन, आरामदायक कीबोर्ड, सुपर फास्ट 300Hz डिस्प्ले विकल्प


पसंद नहीं है

कुछ के लिए स्टाइलिंग थोड़ी अधिक हो सकती है, बड़ी ठोड़ी और पावर ईंट, कोई एचडीएमआई 2.1, थंडरबॉल्ट 4, या वेबकैम नहीं


एक शक्तिशाली मशीन के लिए बोल्ड डिजाइन

जो लोग आधुनिक गेमर सौंदर्य पसंद नहीं करते हैं, उनके लिए G15 एडवांटेज आपके लिए नहीं हो सकता है। एक बड़े RGB लाइट बार के बीच, जो सिस्टम के फ्रंट लिप के नीचे चलता है, प्रति-कुंजी RGB लाइटिंग के साथ एक चमकता हुआ कीबोर्ड, और यहां तक कि इसके बाएं हिंज को कवर करने वाला एक रिमूवेबल फेसप्लेट, G15 एडवांटेज अपने इरादों को छिपा नहीं सकता, भले ही उसने कोशिश की (और यह कोशिश नहीं कर रहा है)। लेकिन अगर आप सभी RGB लाइटिंग को देखें, तो आप देखेंगे कि G15 एडवांटेज में एक बहुत साफ डिज़ाइन है, जिसमें मजबूत पैनल हैं जिनमें फ्लेक्स, एक अच्छे आकार का टचपैड और बहुत शक्तिशाली कूलिंग नहीं है।

एएमडी एडवांटेज प्रोग्राम का एक पहलू यह है कि गेमिंग के दौरान भी, एएमडी निर्दिष्ट करता है कि एक लैपटॉप को 40 डिग्री सेल्सियस (104 फ़ारेनहाइट) के नीचे WASD कुंजियों के पास टेम्परेचर रखना चाहिए, और बड़े प्रशंसकों, एक बड़े आंतरिक वाष्प कक्ष और कई IR सेंसर के लिए धन्यवाद। सिस्टम के अंदर बिखरा हुआ, G15 एडवांटेज निश्चित रूप से सुनिश्चित करता है कि चीजें बहुत अधिक भाप से न मिलें। अब मैं कहूंगा कि फुल लोड के तहत, इसके प्रशंसकों की मात्रा सुनिश्चित करती है कि एक ही कमरे में कोई भी व्यक्ति यह जान सके कि आप गेमिंग कर रहे हैं। लेकिन कम से कम आपके पास प्रशंसकों को चुप करने का विकल्प है (जो वास्तव में एक कानाफूसी की तरह है), यदि आप अधिक ध्यान आकर्षित नहीं करना चाहते हैं।




आसुस ने यह भी सुनिश्चित किया कि G15 एडवांटेज की चाबियां चिकनी और उचित उछाल वाले स्ट्रोक के अलावा दो मिलीमीटर की लंबी यात्रा का आनंद लें, जबकि आसान मल्टीमीडिया कुंजियां कीबोर्ड के दाईं ओर फ़्लैंक करती हैं। और जबकि G15 एडवांटेज वैनिला मॉडल के समान मूल डिजाइन साझा करता है, दोनों को जल्दी से अलग करने का एक तरीका ढक्कन के कोने में एएमडी लोगो को देखना है, जिसके साथ आसुस के कुछ सूक्ष्म ईस्टर अंडे हैं।

एक डिज़ाइन विकल्प जो एक गले में खराश की तरह खड़ा है, हालांकि इसके डिस्प्ले के नीचे G15 एडवांटेज की बड़ी ठुड्डी है, जो एक विषम हिंज गैप के साथ संयुक्त होने पर सिस्टम को नुकीले से अधिक अजीब बनाता है। और सिर्फ पांच पाउंड से अधिक वजन के साथ, G15 एडवांटेज की चोरी इस आकार के सिस्टम के लिए काफी विशिष्ट है।


डिस्प्ले तेज़ और तेज़ हैं

Asus G15 एडवांटेज के लिए दो डिस्प्ले विकल्प प्रदान करता है: एक 15.6-इंच 2560 x 1440 डिस्प्ले जिसमें 165Hz रिफ्रेश रेट है, और एक 300Hz रिफ्रेश रेट वाला 1920 x 1080 पैनल भी तेज है, जिसमें से बाद में हमारे पास हमारी समीक्षा इकाई है . ३३५ एनआईटी की चरम चमक को देखते हुए, जी १५ एडवांटेज आराम से एएमडी की ३००-नाइट सीमा से ऊपर बैठता है, हालांकि अगर हम पसंद कर रहे हैं, तो मैं ४०० एनआईटी के करीब एक आंकड़ा देखना पसंद करूंगा, क्योंकि यह धूप वाले वातावरण में काम करेगा। थोड़ा आसान।

G15 के मैट डिस्प्ले का मतलब यह भी है कि चमकदार स्क्रीन से रंग उतने पॉप नहीं होते हैं, हालांकि बदले में, आपको किसी भी कष्टप्रद प्रतिबिंब से निपटने की ज़रूरत नहीं है जो आपको वापस घूर रहा है। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यदि आप वास्तव में प्रतिस्पर्धी गेमिंग में हैं, तो 300Hz रिफ्रेश रेट का मतलब है कि आप CS: GO और ओवरवॉच जैसे गेम में हर आखिरी फ्रेम को निकाल सकते हैं, इसलिए आपके पास उस हेडशॉट को मिस करने का कोई बहाना नहीं होगा। उस ने कहा, अगर यह लाइन पर मेरा पैसा था, तो मैं शायद 165Hz स्क्रीन के साथ जाऊंगा, क्योंकि उच्च रिज़ॉल्यूशन और 165Hz डिस्प्ले का थोड़ा चौड़ा रंग सरगम ​​​​G15 एडवांटेज को थोड़ा और अच्छी तरह से गोल करता है।


स्ट्रिप्ड डाउन पोर्ट्स और एक्स्ट्रा

जबकि G15 एडवांटेज थोड़ा जबरदस्त प्रदर्शन देता है, इसके बंदरगाहों और उत्पादकता सुविधाओं का चयन थोड़ा कमजोर है। थंडरबोल्ट 4 के लिए कोई समर्थन नहीं है, और जब आपको पीछे एक पूर्ण आकार का एचडीएमआई पोर्ट मिलता है (जहाँ G15 एडवांटेज के अधिकांश पोर्ट झूठ बोलते हैं), तो यह एचडीएमआई 2 है, 2.1 नहीं। इस बीच, सिस्टम के बाईं ओर दो यूएसबी 3.2 टाइप-ए पोर्ट स्पोर्ट करते हैं, जबकि बैक में अकेला यूएसबी-सी पोर्ट मूर्खतापूर्ण लगता है, खासकर यह देखते हुए कि दाईं ओर शून्य पोर्ट हैं।

और आसुस के कुछ पिछले गेमिंग लैपटॉप की तरह, G15 एडवांटेज में वेबकैम नहीं है, जो तब तक ठीक है जब तक आप जानते हैं कि अंदर जा रहा है। बस यह उम्मीद न करें कि G15 एडवांटेज आपको उबारने की जरूरत है अगर आपको उम्मीद है एक त्वरित वीडियो कॉल।


शुक्र है, जब ध्वनि की बात आती है, तो G15 के स्पीकर काफी छिद्रपूर्ण होते हैं, जो औसत से अधिक मात्रा में बास को पंप करते हैं जिसे आप गेमिंग के दौरान आसानी से महसूस कर सकते हैं। और एक अंतर्निहित ईथरनेट जैक और वाई-फाई 6 के लिए समर्थन के साथ, G15 एडवांटेज को एक त्वरित कनेक्शन प्रदान करना चाहिए, भले ही आपका इंटरनेट वायर्ड हो या नहीं।


वास्तव में प्रभावशाली प्रदर्शन

यदि आप पिछले कुछ वर्षों में टीम रेड के प्रदर्शन में लाभ पर नज़र रख रहे हैं, तो G15 एडवांटेज का प्रदर्शन आश्चर्यजनक नहीं हो सकता है, लेकिन फिर भी यह प्रभावशाली है। खेलों में, एक Ryzen 9 5900HX CPU और एक Radeon RX 6800M GPU का संयोजन - जो AMD की नई RX 6000M लाइन में प्रमुख मोबाइल ग्राफिक्स कार्ड है - आमतौर पर समान रूप से सुसज्जित इंटेल / एनवीडिया-आधारित प्रतिद्वंद्वियों की संख्या के साथ तालमेल रखता है या उससे अधिक है।

पूर्ण HD और उच्चतम सेटिंग्स पर टॉम्ब रेडर की छाया में, G15 एडवांटेज ने 109 fps को पंप किया, जबकि हमें MSI GP66 तेंदुए से प्राप्त 118 fps की तुलना में, जिसमें एक Intel Core i7 10870H CPU और एक Nvidia RTX 3070 था। तो यहां तक ​​कि हालांकि GP66 में लीड है, यह बहुत बड़ा नहीं है, खासकर जब आप शैडो ऑफ द टॉम्ब रेडर को एनवीडिया कार्ड के लिए थोड़ा बेहतर तरीके से अनुकूलित करते हैं। इसके अलावा, मुझे यह बताना चाहिए कि हमारे सभी बेंचमार्क G15 एडवांटेज सेट टू परफॉर्मेंस मोड के साथ लिए गए थे, सिस्टम के और भी अधिक शक्तिशाली टर्बो मोड के साथ कुछ अतिरिक्त एफपीएस (और थोड़ा अधिक शोर) से निपटने में सक्षम हैं यदि आप वास्तव में चाहते हैं न्यूनतम अधिकतम।

यह फुल क्राई में फुल एचडी और अल्ट्रा सेटिंग्स में एक समान कहानी है, जिसमें G15 एडवांटेज GP66 के लिए 120 एफपीएस की तुलना में 98 एफपीएस हिट करता है। हम मजबूत प्रदर्शन की बात कर रहे हैं, लेकिन RTX 3070 वाले सिस्टम से थोड़ा पीछे। हालाँकि, मेट्रो एक्सोडस में टेबल फ़्लिप हो गए, जहाँ G15 एडवांटेज ने GP66 के लिए 78 की तुलना में 80 fps मारा। एएमडी के नए मोबाइल जीपीयू के लिए अभी भी एक और फायदा है, जो मुझे एक मिनट में मिल जाएगा, यह देखते हुए बहुत जर्जर नहीं है।


अधिक प्रभावशाली बात यह हो सकती है कि जब हम उत्पादकता मानकों की ओर बढ़ते हैं, तो G15 एडवांटेज आसानी से प्रतिस्पर्धी इंटेल/एनवीडिया बिल्ड से संख्याओं को पीछे छोड़ देता है। जब मैंने 4K मूवी को 1080p में बदलने के लिए हैंडब्रेक का उपयोग किया, तो G15 एडवांटेज ने GP66 के लिए सिर्फ 6 मिनट और 55 सेकंड बनाम 7:19 का समय लिया। और ब्लेंडर में GPU रेंडर टेस्ट में, G15 एडवांटेज की लीड और भी बड़ी थी, GP66 के लिए 6:39 की तुलना में 5:23 का पूरा समय पोस्ट करना। इसलिए जब आप उत्पादकता प्रदर्शन को देखते हैं (हाँ, खेल के अलावा अन्य कार्यभार हैं), एएमडी एडवांटेज वास्तव में अपनी ताकत दिखाता है।


बैटरी लाइफ निराश नहीं करती

याद रखें कि मैं पहले जिस अन्य समर्थक के बारे में बात कर रहा था? यह बैटरी है, जहां एएमडी का सीपीयू और जीपीयू पावर ऑप्टिमाइजेशन G15 एडवांटेज को आश्चर्यजनक रूप से सभ्य दीर्घायु देता है। हमारे स्ट्रीमिंग वीडियो रंडाउन परीक्षण पर, G15 एडवांटेज 8 घंटे और 22 मिनट तक चला, GP66 के 4:35 के रनटाइम से लगभग दोगुना और इसी तरह से सुसज्जित रेज़र ब्लेड 15 एडवांस्ड के 7:10 के समय से एक घंटे अधिक। न केवल इसका मतलब यह है कि आप लंबे समय तक बिना किसी खेल के खेल सकते हैं, यह G15 को उच्च शक्ति वाले लैपटॉप की तलाश करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए एक बेहतर साथी बनाता है जो एक काम और गेमिंग मशीन के रूप में डबल ड्यूटी खींच सकता है।

खरीदा जाए या न खरीदा जाए?

तो क्या आसुस का यह नया सिस्टम खरीदने लायक है? यह अभी एक कठिन प्रश्न है, मुख्यतः क्योंकि सिस्टम इतना नया है कि आसुस ने अभी तक इस चीज़ की कीमत का पता नहीं लगाया है। और क्योंकि केवल कुछ सौ डॉलर का उस तरह के मूल्य पर बड़ा प्रभाव पड़ सकता है, जो अंतिम कॉल करने के लिए बहुत जल्दी है। (मैं वादा करता हूं कि आधिकारिक तौर पर मूल्य निर्धारण की घोषणा होने पर मैं इस समीक्षा को अपडेट करूंगा।)

Post a Comment

0 Comments