Ticker

6/recent/ticker-posts

Android 12 की घोषणा आपके द्वारा डिज़ाइन की गई सामग्री, बेहतर गोपनीयता और बहुत कुछ के साथ की गई

Android 12 की घोषणा आपके द्वारा डिज़ाइन की गई सामग्री, बेहतर गोपनीयता और बहुत कुछ के साथ की गई

यहां Android 12 की सुविधाओं, अपडेट और रिलीज़ की तारीखों पर एक नज़र डालें।

  • Google का अगला प्रमुख मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम Android 12 आधिकारिक हो गया है।
  • Android 12 सुविधाओं में एक नया UI, बेहतर गोपनीयता सुविधाएँ, पुन: डिज़ाइन किए गए सिस्टम स्थान शामिल हैं।
  • इस गिरावट के बाद ओएस संगत उपकरणों के लिए रोल आउट करना शुरू कर देगा।




Google द्वारा अपने I/O 2021 मुख्य वक्ता के रूप में Android 12 के फीचर्स, अपडेट और रिलीज विवरण की आधिकारिक घोषणा की गई है। कंपनी ने एंड्रॉइड 12 के यूजर-फेसिंग फीचर्स का खुलासा किया, जिसमें एक मटीरियल यू डिज़ाइन, ट्वीक्ड यूआई, और बहुत कुछ शामिल है, जो अब तक जारी किए गए डेवलपर प्रीव्यू में नहीं थे। इसके अतिरिक्त, Android का अगला प्रमुख संस्करण अधिक व्यक्तिगत, सुरक्षित और अन्य उपकरणों के साथ काम करने वाला बताया गया है। यह एक नई घड़ी एनीमेशन, स्टैक्ड नोटिफिकेशन, नए आइकन, एक नया मीडिया विजेट, फिर से डिज़ाइन किया गया चमक स्लाइडर, कैलकुलेटर ऐप के लिए एक नया रूप और कुछ नई गोपनीयता और सुरक्षा सुविधाओं के साथ आता है। बाद में इस गिरावट के बाद, पिक्सेल फोन सहित योग्य उपकरणों के लिए एंड्रॉइड 12 अपडेट रोल आउट करना शुरू कर देगा।

एंड्रॉइड 12 विशेषताएं

Android 12 की सबसे बड़ी विशेषता आपके द्वारा डिज़ाइन किया गया मटेरियल है जिसमें बड़े, चुलबुले बटन, रंग बदलने और चिकने एनिमेशन शामिल हैं। उत्पाद प्रबंधन, Android और Google Play के उपाध्यक्ष समीर समत के अनुसार, यह "एंड्रॉइड के इतिहास में सबसे बड़ा डिज़ाइन परिवर्तन" है। Android 12 को कस्टम रंग पैलेट और पुन: डिज़ाइन किए गए विजेट के साथ पहले से कहीं अधिक वैयक्तिकृत, अभिव्यंजक और गतिशील कहा जाता है। "आपके द्वारा चुने गए वॉलपेपर के आधार पर, सिस्टम स्वचालित रूप से निर्धारित करेगा कि कौन से रंग प्रमुख हैं और उन्हें पूरे ओएस पर लागू करते हैं: अधिसूचना छाया, लॉक स्क्रीन, वॉल्यूम नियंत्रण, नए विजेट और बहुत कुछ," कंपनी ने अपने ब्लॉग में समझाया .




Android 12 को बेहतर पावर एफिशिएंसी के साथ अधिक तेज़ और अधिक प्रतिक्रियाशील होने का दावा किया गया है। "यह कुछ अंडर-द-हूड सुधारों द्वारा प्राप्त किया गया था जिसमें कोर सिस्टम सेवाओं के लिए आवश्यक CPU समय को 22 प्रतिशत तक कम करना और सिस्टम सर्वर द्वारा बड़े कोर के उपयोग को 15 प्रतिशत तक कम करना शामिल है,"।

एनिमेशन और स्क्रॉलिंग में भी सुधार हैं। उदाहरण के लिए, जब आप लॉक स्क्रीन पर एंड्रॉइड 12 पर अपने नोटिफिकेशन को खारिज करते हैं, तो घड़ी बड़ी दिखाई देगी ताकि आप जान सकें कि आप कब पकड़े गए हैं। इसके अतिरिक्त, Google ने नोटिफिकेशन शेड, क्विक सेटिंग्स और पावर बटन को फिर से डिज़ाइन किया है। एंड्रॉइड 12 के नोटिफिकेशन शेड को अधिक सहज और चंचल कहा जाता है, जबकि क्विक सेटिंग्स आपको 'व्यावहारिक रूप से पूरे ऑपरेटिंग सिस्टम को स्वाइप और टैप के साथ नियंत्रित करने' की सुविधा देगी।




गोपनीयता और सुरक्षा के मोर्चे पर, एंड्रॉइड 12 एक नए गोपनीयता डैशबोर्ड के साथ आता है, जिसके बारे में माना जाता है कि यह आपकी अनुमति सेटिंग्स के साथ-साथ किस डेटा को एक्सेस किया जा रहा है और इसे रद्द करने का एक विकल्प प्रदान करता है। ओएस आपको यह भी बताता रहेगा कि कौन से ऐप्स आपके माइक्रोफ़ोन या कैमरे तक पहुंच रहे हैं, स्टेटस बार पर शीर्ष दाईं ओर एक नया संकेतक के साथ। फिर, अनुमानित स्थान अनुमतियां हैं, जो उस ऐप को एक रफ लोकेशन देती हैं जो वास्तविक के बजाय आपके स्थान तक पहुंचना चाहता है, और लाइव कैप्शन, नाउ प्लेइंग और स्मार्ट रिप्लाई जैसी सुविधाओं के लिए निजी कंप्यूट कोर।

इनमें से कई सुविधाएं आज से Android 12 बीटा वाले Pixel और अन्य डिवाइस पर उपलब्ध होंगी

Post a Comment

0 Comments