Ticker

6/recent/ticker-posts

अगला AirPods प्रो फिटनेस ट्रैकर्स के रूप में दोगुना हो सकता है

अगला AirPods प्रो फिटनेस ट्रैकर्स के रूप में दोगुना हो सकता है

पिछले कुछ महीनों से, नेक्स्ट-जेन AirPods के बारे में अफवाहें काफी सुसंगत रही हैं - वे AirPods Pro से कुछ डिज़ाइन तत्वों को छोटा करने और पालना करने जा रहे हैं। लेकिन ब्लूमबर्ग की एक नई रिपोर्ट आखिरकार हमें कुछ नया चबा रही है। जब अगली पीढ़ी के AirPods Pro 2022 में किसी समय आएंगे, तो उनके पास कथित तौर पर फिटनेस ट्रैकिंग सुविधाएँ होंगी।




अनाम Apple स्रोतों का हवाला देते हुए, ब्लूमबर्ग का दावा है कि नए AirPods Pro में "अपडेटेड मोशन सेंसर" शामिल होंगे, जिनका "फिटनेस ट्रैकिंग पर ध्यान केंद्रित" होगा। Apple ने कथित तौर पर AirPods Pro के लिए एक छोटे डिज़ाइन का भी परीक्षण किया है जो स्टेम को पूरी तरह से समाप्त कर देता है - एक नज़र है कि कंपनी नए बीट्स वायरलेस ईयरबड्स के साथ शुरुआत कर सकती है जो अगले महीने गिरने की संभावना है। (आप जानते हैं, लेब्रोन जेम्स को हाल ही में एक इंस्टाग्राम पोस्ट में पहने हुए देखा गया था।) रिपोर्ट में यह भी दोहराया गया है कि प्रवेश स्तर के AirPods में एक नया मामला होगा और ... आपने अनुमान लगाया, छोटे तने।


ईयरबड्स में फिटनेस फीचर कोई नया कॉन्सेप्ट नहीं है। Jabra, Bose, और JBL ने अतीत में हृदय गति की निगरानी और वर्चुअल कोचिंग के एक तत्व के साथ खेल-केंद्रित ईयरबड जारी किए हैं। उन्होंने कभी उड़ान नहीं भरी क्योंकि वे न केवल आपके औसत फिटनेस ईयरबड से अधिक महंगे थे, बल्कि बारीक भी थे। रीडिंग प्राप्त करने के लिए हार्ट रेट मॉनिटरिंग ईयरबड्स को पूरी तरह से फिट करने की आवश्यकता होती है - सुनने योग्य तकनीक के प्रमुख डाउनसाइड्स में से एक क्योंकि लोगों के कान उनकी कलाई की तुलना में बहुत अधिक व्यापक रूप से भिन्न होते हैं।


हैरानी की बात यह है कि ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में अफवाह फैलाने वाले AirPods Pro फिटनेस ट्रैकिंग फीचर्स के संबंध में हृदय गति की निगरानी का कोई उल्लेख नहीं है, बल्कि इसके बजाय अपडेटेड मोशन सेंसर्स का उल्लेख है। यह किसी प्रकार की स्वचालित गतिविधि ट्रैकिंग या शायद दौड़ने और साइकिल चलाने जैसे खेलों के लिए दूरी और गति कोचिंग की ओर इशारा करता है। यह भी संभव है कि एयरपॉड्स प्रो में फिटनेस फोकस जोड़ना ऐप्पल का एक और तरीका है जो उपयोगकर्ताओं को गैजेट के माध्यम से अपनी सेवाओं में शामिल करता है। मामले में, ऐप्पल की फिटनेस + सेवा ऐप्पल वॉच को प्रदर्शित करने के लिए डिज़ाइन की गई है, जबकि उपयोगकर्ताओं को आईपैड या ऐप्पल टीवी प्राप्त करने के लिए भी प्रोत्साहित करती है ताकि वे बड़ी स्क्रीन पर ऑन-डिमांड वर्कआउट्स देख सकें। Apple वॉच पहले से ही AirPods के साथ बहुत सहजता से काम करती है, इसलिए यह फिटनेस + मिक्स में एक और संगत डिवाइस जोड़ने का एक और तरीका हो सकता है।




आप भविष्य में संभावित स्वास्थ्य सुविधाओं से भी इंकार नहीं कर सकते। CES 2020 और 2021 में, वियरेबल कंपोनेंट्स बनाने वाली कंपनी वालेंसेल ने संकेत दिया कि ईयरबड्स में PPG सेंसर (वही जो हृदय गति को मापते हैं) का उपयोग कफ की आवश्यकता के बिना रक्तचाप को सटीक रूप से मापने के लिए किया जा सकता है।

किसी भी स्थिति में, आप इसे Apple के वियरेबल्स पर दोहरीकरण के रूप में पढ़ सकते हैं। जबकि कंपनी अपने घरेलू और सहायक उत्पादों के साथ अपने पहनने योग्य राजस्व को बढ़ा देती है, हाल के वर्षों में यह पूरी श्रेणी तेजी से बढ़ी है। ब्लूमबर्ग के अनुसार, यह Apple के वार्षिक राजस्व में $ 30 बिलियन से अधिक या इसकी बिक्री का 10% से अधिक का हिस्सा है। जब आप यह सब एक साथ जोड़ते हैं, तो AirPods पर फिटनेस-केंद्रित सुविधाओं की संभावना बिल्कुल आश्चर्यजनक नहीं होती है। हमें बस इंतजार करना होगा और देखना होगा कि यह क्या रूप लेता है।

Post a Comment

0 Comments