Ticker

6/recent/ticker-posts

मिड-रेंज डिवाइस के लिए मीडियाटेक डाइमेंशन 900 5G चिपसेट लॉन्च

 मिड-रेंज डिवाइस के लिए मीडियाटेक डाइमेंशन 900 5G चिपसेट लॉन्च

डाइमेंशन 900 वाले पहले स्मार्टफोन 2021 की दूसरी तिमाही में आने की उम्मीद है।

 मिड-रेंज डिवाइस के लिए मीडियाटेक डाइमेंशन 900 5G चिपसेट लॉन्च - HIGHLIGHT

  • MediaTek Dimensity 900 एक ऑक्टा-कोर मिड-रेंज 5G प्रोसेसर है।
  • इसे फ्लैगशिप डाइमेंशन 1200 चिपसेट के समान 6nm प्रोसेसर का उपयोग करके विकसित किया गया है।
  • डाइमेंशन 900 चिपसेट वाले पहले स्मार्टफोन 2021 की दूसरी तिमाही में आने की उम्मीद है।



डाइमेंशन 900 चिपमेकर मीडियाटेक की नवीनतम पेशकश है, जो चिपसेट की डाइमेंसिटी रेंज के साथ काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। नया चिपसेट एक ऑक्टा-कोर SoC है जिसे 6nm प्रक्रिया का उपयोग करके विकसित किया गया है, जो कि फ्लैगशिप डाइमेंशन 1200 के समान है। कंपनी 5G चिपसेट से भरपूर है, दोनों मिड-रेंज और फ्लैगशिप स्मार्टफोन के लिए। यह स्पष्ट रूप से पिछले साल का सबसे बड़ा मोबाइल चिप निर्माता था, यहां तक कि क्वालकॉम को भी पछाड़ दिया। डाइमेंशन रेंज ने वास्तव में मीडियाटेक को मानचित्र पर रखा है।

मीडियाटेक डाइमेंशन 900 स्पेसिफिकेशंस

मीडियाटेक का नवीनतम चिपसेट, डाइमेंशन 900, मिड-रेंज और अपर मिड-रेंज स्मार्टफोन के लिए एक और 5G ऑफर है। यह एक 6nm ऑक्टा-कोर चिपसेट है, जिसमें दो Cortex-A78 कोर और छह Cortex-A55 कोर हैं। ये स्पष्ट रूप से आपके हाई-एंड सीपीयू कोर नहीं हैं जो फ्लैगशिप चिपसेट पर देखे जाते हैं, और यह बिल्कुल ठीक है। डाइमेंशन 900 को मिड-रेंज डिवाइसेस के लिए डिज़ाइन किया गया है, और यह 5G कनेक्टिविटी भी प्रदान करता है। इसमें Mali-G68 MC4 GPU मिलता है, जो अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए पर्याप्त गेमिंग प्रदर्शन प्रदान करता है।

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, डाइमेंशन 900 एक 5G चिपसेट है और सब -6GHz बैंड को सपोर्ट करता है जो डाउनलोड के लिए 2.77Gbps पर टॉप कर सकता है। यह डुअल 5G सिम सपोर्ट, ब्लूटूथ 5.2 और लेटेस्ट डुअल-बैंड वाई-फाई 6 कनेक्टिविटी के साथ भी आता है। चिपसेट 108-मेगापिक्सेल रिज़ॉल्यूशन के एकल कैमरों, दोहरे 20-मेगापिक्सेल कैमरों और कुल चार कैमरा सेटअप के लिए भी समर्थन प्रदान करेगा। आपको 4K HDR और 4K 30fps वीडियो रिकॉर्डिंग क्षमता भी मिलती है, जो कि एक मिड-रेंज स्मार्टफोन के लिए काफी है।



SoC में मशीन लर्निंग के लिए तीसरी पीढ़ी का APU है और यह FHD+ रिज़ॉल्यूशन, 120Hz रिफ्रेश रेट, HDR10+ और AV1 कोडेक के साथ डिस्प्ले को सपोर्ट करता है। इसमें मीडियाटेक के इमेजिक 5.0 आईएसपी, मिराविजन, एआई-कैमरा और हाइपरइंजिन गेमिंग इंजन जैसे कुछ प्रीमियम फीचर्स मिलेंगे। चिपसेट की विशिष्टताओं के बारे में अभी हम यही जानते हैं। मीडियाटेक ने कहा कि इस एसओसी का उपयोग करने वाले स्मार्टफोन 2021 की दूसरी तिमाही में आने की उम्मीद है।

MediaTek डाइमेंशन 1200 5G SoC भारत में लॉन्च; Realme GT Neo भारत में चिपसेट लाने वाला पहला हो सकता है

रियलमी जीटी नियो इंडिया का लॉन्च मीडियाटेक डाइमेंशन 1200 चिपसेट के रूप में पुष्टि की गई है, लेकिन अब देश में आधिकारिक है।

  • MediaTek डाइमेंशन 1200 5G एक 6nm चिपसेट है जिसमें 3GHz क्लॉक स्पीड है।
  • यह भारत में किफायती 5G फ्लैगशिप लाने में मदद करेगा।
  • Realme GT Neo संभवत: भारत में चिपसेट लाने वाला पहला व्यक्ति होगा।

MediaTek ने भारत में डाइमेंशन 1200 5G प्रोसेसर लॉन्च किया है, जो कि चिपमेकर का फ्लैगशिप SoC है। निर्माता ने मंगलवार को आयोजित 8वें मीडियाटेक टेक्नोलॉजी डायरीज वर्चुअल इवेंट के दौरान यह घोषणा की। चिपसेट उत्कृष्ट प्रदर्शन प्रदान करता है और इसे 6nm प्रक्रिया का उपयोग करके विकसित किया गया है। लॉन्च के दौरान, Realme ने घोषणा की कि यह जल्द ही इस चिपसेट को भारत में लाने वाला पहला फोन होगा। यह सब लेकिन पुष्टि करता है कि भारत में Realme GT Neo लॉन्च आसन्न है क्योंकि यह MediaTek डाइमेंशन 1200 चिपसेट से लैस है।

MediaTek डाइमेंशन 1200 5G भारत में आता है

यह चिपसेट इस साल की शुरुआत में जनवरी में लॉन्च किया गया था और वर्तमान में यह मीडियाटेक की प्रमुख पेशकश है। यह एक शक्तिशाली 5G SoC है जो 22 प्रतिशत तक तेज CPU प्रदर्शन प्रदान करता है और पिछले-जीन चिपसेट की तुलना में 25 प्रतिशत अधिक कुशल है। यह 6nm प्रक्रिया पर बनाया गया है और इसकी घड़ी की गति 3GHz है, जबकि ARM माली-G77 MC9 GPU और छह-कोर मीडियाटेक APU 3.0 के साथ जोड़ा गया है। नए एपीयू के लिए धन्यवाद, चिपसेट एआई सुविधाओं, तेज ताज़ा दरों, गेम एन्हांसमेंट और अन्य में लगभग 13 प्रतिशत बेहतर प्रदर्शन देता है।

जबकि मीडियाटेक ने इवेंट के दौरान रियलमी जीटी नियो का स्पष्ट रूप से उल्लेख नहीं किया, हमारा मानना है कि यह डाइमेंशन 1200 चिपसेट के साथ भारत में उपलब्ध होने वाला पहला फोन होगा। Realme GT Neo को पिछले महीने के अंत में चीन में लॉन्च किया गया था और इसमें 120Hz AMOLED डिस्प्ले, 65W फास्ट चार्जिंग और MediaTek डाइमेंशन 1200 5G SoC की सुविधा है। फोन भारतीय बीआईएस वेबसाइट पर दिखाई दिया है, जिसका अर्थ है कि इसका लॉन्च निकट ही है।


मीडियाटेक डाइमेंशन 1200 SoC में वायरलेस ऑडियो और रे ट्रेस्ड ग्राफिक्स के लिए हाइपरइंजिन 3.0 तकनीक भी है। 5G इंटीग्रेटेड मॉडम डुअल सिम 5G मोड, वॉयस ओवर न्यू रेडियो, 5G कैरियर एग्रीगेशन और बहुत कुछ सपोर्ट करता है। इसे वास्तविक दुनिया के परीक्षणों में उत्कृष्ट 5G प्रदर्शन के लिए TUV रीनलैंड प्रमाणन भी मिला है। 5G सक्षम चिपसेट की बात करें तो MediaTek की भारत में पहले से ही अच्छी पकड़ है। डाइमेंशन 1000, डाइमेंशन 800यू, और डाइमेंशन 700, सभी स्मार्टफोन कैटेगरी में 5जी सपोर्ट देते हैं।

Post a Comment

0 Comments