Ticker

6/recent/ticker-posts

5 फोन जिनकी हाल ही में भारत में कीमतों में कटौती हुई: LG Wing, Realme 8, और बहुत कुछ

5 फोन जिनकी हाल ही में भारत में कीमतों में कटौती हुई: LG Wing, Realme 8, और बहुत कुछ

हम सभी को स्मार्टफोन पर अच्छा डिस्काउंट पसंद है। हालाँकि, वे बहुत कम और बहुत दूर हैं, क्योंकि ओईएम अक्सर रेजर-थिन मार्जिन पर काम करते हैं जो उन्हें स्मार्टफोन की कीमत को कम करने की अनुमति नहीं देते हैं। बहुत बार, छूट केवल उत्सव की बिक्री के दौरान या जब कोई नया उत्पाद लॉन्च किया जाता है।



हाल ही में, हमने देखा कि कुछ स्मार्टफोन्स पर भारी छूट मिल रही है- कुछ एलजी विंग के लिए 40,000 तक। हालाँकि, यह आदर्श से अधिक अपवाद है। अन्य फोन जिन्हें भारत में ध्यान देने योग्य कीमतों में कटौती मिली, उनमें मूल मोटो रेजर शामिल है, जिसकी कीमत में 20,000 रुपये की कमी देखी गई, Realme 8, OPPO A53 और OPPO F17 प्रो। आइए देखें कि इनमें हमारे लिए क्या रखा है।

एलजी विंग: 40,000 रुपये की छूट




अब जब एलजी का स्मार्टफोन डिवीजन नहीं रहा, तो उसे मौजूदा स्टॉक को कहीं न कहीं उतारना पड़ा। एलजी ने वास्तव में भारत में कभी भी बहुत सारे स्मार्टफोन नहीं बेचे, इसलिए उसने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन को कम कीमतों पर बेचने का सहारा लिया। आज भी, एलजी विंग को 29,990 रुपये में खरीदा जा सकता है- जो कि इसकी मूल कीमत से 40,000 रुपये कम है। हालाँकि, स्टॉक सीमित हैं, इसलिए यह सबसे अच्छा है यदि आप अभी अपना प्राप्त करें। ऐसा नहीं है कि एलजी इनमें से अधिक बना रहा है। यदि आप कर सकते हैं तो उनमें से किसी एक पर अपना हाथ रखें। एलजी विंग निस्संदेह 2020 में बने सबसे अनोखे स्मार्टफोन्स में से एक है। यह कुछ प्रभावशाली हार्डवेयर भी पैक करता है।

मोटो रेजर: 20,000 रुपये की छूट




फोल्डेबल स्मार्टफोन्स में मोटोरोला का प्रवेश दिलचस्प था, कम से कम कहने के लिए। उस समय, कंपनी ने एक साल से अधिक समय में एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च नहीं किया था, इसलिए कोई भी मदद नहीं कर सकता था, लेकिन आश्चर्य हुआ कि मोटो रेजर कैसे आया। एक फोल्डेबल स्मार्टफोन अच्छा और सभी है, लेकिन मोटो रेज़र के जबरदस्त इंटर्नल बस उस प्रीमियम के लायक नहीं हैं जो आप झुकती हुई स्क्रीन के लिए भुगतान करते हैं। बहुत सारे नियमित स्मार्टफोन हैं जो कीमत के लिए बेहतर हार्डवेयर प्रदान करते हैं, और सबसे अच्छी बात यह है कि आपको अपने डिवाइस को बर्बाद करने वाली धूल के एक कण के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।

ओप्पो F17 प्रो: 3,000 रुपये की छूट




ओप्पो ने F17 प्रो को भारत में 22,990 रुपये में लॉन्च किया। इसकी अधिकांश स्पेक शीट ने अत्यधिक कीमत को उचित ठहराया। इसमें AMOLED स्क्रीन, 48MP क्वाड रियर कैमरा और 4,000mAh की बैटरी है जो 30W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। हालांकि, ओप्पो के लिए सबसे अच्छी तरह से ज्ञात कारणों के लिए, उसने मीडियाटेक हेलियो पीएक्सएनएक्सएक्स चिपसेट के साथ ओपीपीओ एफएक्सएनएक्सएक्स प्रो को शिप करने का फैसला किया। हालाँकि इसे 2020 की शुरुआत में लॉन्च किया गया था, लेकिन Helio P95 पुराने ARM Cortex-A75 कोर का उपयोग करता है- नवीनतम Cortex A77 कोर (उस समय) के पीछे पूरी दो पीढ़ी। यहां तक ​​कि 19,990 रुपये में, ओप्पो F17 प्रो अभी भी कुछ हद तक कम है, यह देखते हुए कि आप एक बेहतर-विशिष्ट Realme 8 Pro खरीद सकते हैं।

OPPO A53: 2,500 रुपये की छूट




OPPO ने भारत में OPPO A53 को अगस्त 2020 में 12,990 रुपये में लॉन्च किया था। अब आप इसे 4GB/64GB वैरिएंट के लिए 10,990 रुपये में खरीद सकते हैं। सवाल है, चाहिए? जबकि यह एक 90 हर्ट्ज स्क्रीन प्रदान करता है, यह एचडी + पर रिज़ॉल्यूशन को कैप करता है, जो कुछ हद तक अस्वीकार्य है, यह देखते हुए कि कीमत के लिए बहुत सारे एफएचडी + विकल्प उपलब्ध हैं। इसके अलावा, इसकी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 460 चिप भी अच्छा नहीं कर रही है। अंत में, इसका 13MP ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप बाजार के कुछ अन्य की तुलना में सपाट है।

Realme 8 पर 500 रुपये की छूट




Realme 8 की कीमत 500 रुपये कम करने का Realme का निर्णय पूरी तरह से Xiaomi के नए Redmi Note 10S को कम करने के इरादे से प्रेरित था। इसे बच्चे कहते हैं, 'ब्रुह' पल। Redmi Note 10S को कुछ दिन पहले 14,999 रुपये में लॉन्च किया गया था। Realme 8 अब आपको 14,499 रुपये वापस कर देगा। ५०० रुपये वास्तव में बहुत पैसा नहीं है- अधिकांश उपयोगकर्ता खुशी से इसे छोड़ देंगे यदि उन्हें लगता है कि यह एक बेहतर सौदा था। तथ्य यह है कि दोनों डिवाइस लगभग समान हैं, थोड़ी सी भी मदद नहीं करते हैं। आप इनमें से किसी एक को उठा सकते हैं और यह अभी भी आपके पैसे के लिए उत्कृष्ट मूल्य होगा।

Post a Comment

0 Comments