Ticker

6/recent/ticker-posts

सैमसंग ने अपने बहुमुखी स्मार्ट मॉनिटर के 43-इंच संस्करण का अनावरण किया

सैमसंग ने अपने बहुमुखी स्मार्ट मॉनिटर के 43-इंच संस्करण का अनावरण किया

यह 4K, HDR10 और न्यूनतम बेज़ल प्रदान करता है।

सैमसंग ने दो नए मॉडलों के साथ अपनी ऑल-इन-वन स्मार्ट मॉनिटर रेंज का विस्तार किया है, कंपनी ने घोषणा की। पिछले साल के अंत में लॉन्च किए गए 27- और 32-इंच मॉडल के शीर्ष पर, अब यह 43-इंच 4K M7 और 24-इंच 1080p M5 की पेशकश कर रहा है, जो रेंज के ऊपर और नीचे भर रहा है।




पहले की तरह, नए मॉडल उत्पादकता और मनोरंजन दोनों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। उस अंत तक, उनके पास सैमसंग के टिज़ेन ओएस द्वारा संचालित बिल्ट-इन स्पीकर और स्मार्ट टीवी कार्यक्षमता है, जिससे आप अपने कंप्यूटर पर बिजली की आवश्यकता के बिना नेटफ्लिक्स जैसे स्ट्रीमिंग ऐप चला सकते हैं। उसी समय, आप अपने गैलेक्सी स्मार्टफोन को डीएक्स के माध्यम से कनेक्ट कर सकते हैं, जिससे आप इसे डेस्कटॉप "कंप्यूटर" के रूप में उपयोग कर सकते हैं। M7 में सौर ऊर्जा से चलने वाला रिमोट शामिल है, लेकिन दोनों मॉडल एलेक्सा, गूगल असिस्टेंट और बिक्सबी वॉयस कंट्रोल की पेशकश करते हैं।




सैमसंग 43-इंच 4K संस्करण के लिए HDR10 क्षमता का भी वादा करता है, हालांकि इसमें किसी भी डिस्प्लेएचडीआर विनिर्देश का उल्लेख नहीं किया गया है, इसलिए यह न्यूनतम आवश्यक 400 एनआईटी प्रदान नहीं कर सकता है। उस मॉडल की अन्य विशेषताओं में स्लिम बेज़ेल्स और एक यूएसबी टाइप सी पोर्ट शामिल हैं। सैमसंग ने कहा कि 24-इंच 1080p M5 मॉडल ग्राहकों के लिए "एक अच्छे मूल्य वाले मल्टी-फंक्शनल मॉनिटर की तलाश में है।" इसने कोई मूल्य निर्धारण जारी नहीं किया है, लेकिन वर्तमान 27-इंच M5 और 32-इंच M7 मॉडल क्रमशः $230 और $400 हैं।

Roccat Kone Pro गेमिंग माउस रिव्यू: नो गिमिक्स, जस्ट क्वालिटी

हाल ही में, मैंने मैकेनिकल कीबोर्ड में अपने प्रवेश के बारे में लिखा था। अपने आप को एक वास्तविक पीसी सेटअप प्राप्त करना 2021 में एक बड़े लक्ष्य का हिस्सा था। स्टेपल्स बार्गेन बिन से कोई और अधिक छूट वाला सामान नहीं निकाला गया। मैं एक पेशेवर एस्पोर्ट्स समर्थक नहीं हो सकता, लेकिन मैं निश्चित रूप से पर्याप्त मल्टीप्लेयर पीसी गेम खेलता हूं कि मेरा पुराना सेटअप शर्मनाक हो रहा था। यह मेरे माउस के लिए विशेष रूप से सच था, जो इतना सस्ता था कि मुझे यह भी नहीं पता कि इसे किसने बनाया है। उस पर कोई लेबल या प्रतीक नहीं है। यह केवल कुछ छोटा $20 वायरलेस माउस है जो अक्सर हकलाता है। मैं लगातार इसकी बैटरियों को बदलूंगा केवल यह पता लगाने के लिए कि वे अभी तक मरी नहीं हैं। यह उच्च समय था जब मैंने अपग्रेड किया।




रोकेट की कोन चूहों की नई लाइन दर्ज करें, जिसमें वायर्ड कोन प्रो और वायरलेस कोन प्रो एयर शामिल हैं। पहली नज़र में, वे सुंदर मानक चूहों की तरह लग सकते हैं। यह आपका औसत बायाँ क्लिक, दायाँ क्लिक, स्क्रॉल व्हील और दो साइड बटन हैं। उनके बारे में सबसे आकर्षक चीज आरजीबी चमक है जो सामने वाले स्विच के नीचे से निकलती है। घंटियाँ और सीटी बजाने के बजाय, रोकेट ने सबसे महत्वपूर्ण चीजों पर ध्यान केंद्रित किया है जो एक अच्छे माउस को चाहिए: आराम और प्रतिक्रिया।

इनकी सबसे खास बात यह है कि ये आश्चर्यजनक रूप से हल्के होते हैं। प्रो केवल 66g है और वायरलेस प्रो एयर 75g है। जबकि बाजार में हल्के चूहे हैं, वास्तव में आकार कम करने के लिए समझौता करना पड़ता है। आप प्लास्टिक को काटने के लिए छेदों से भरे डिज़ाइन देखेंगे या कुछ ग्राम को शेव करने के लिए छोटे डिज़ाइन देखेंगे। यहां कोई रियायत नहीं है और यह एक सपने जैसा लगता है। वायरलेस संस्करण विशेष रूप से अपने "एयर" मॉनीकर तक रहता है।

वह ताकत केवल उसके सामान्य डिजाइन से बढ़ी है। खोल चिकना है और मेरे अपने हाथ के लिए पूरी तरह गोलाकार लगता है। जबकि अन्य माउस डिज़ाइनों में मेरे हाथ का पिछला भाग डेस्क से टकराता है, जब तक कि मैं स्कूटर नहीं चलाता, मेरी सामान्य आराम की स्थिति में इसका उपयोग करते समय मेरी कलाई हमेशा ऊपर उठती है। यह एक प्राकृतिक फिट बनाता है जो विशेष रूप से आरामदायक है। दोनों चूहों के नीचे हीट-ट्रीटेड ग्लाइड भी होते हैं जो अविश्वसनीय रूप से चिकने लगते हैं। बिना पैड के मेरे डेस्क पर इसका इस्तेमाल करने से ऐसा महसूस नहीं होता कि यह लकड़ी को नुकसान पहुंचाने वाला है जैसा कि पिछले चूहों को होता है। यह मक्खन के माध्यम से चाकू की तरह बस उस पर ग्लाइड होता है। इसे इधर-उधर करना स्वाभाविक लगता है।

आराम निश्चित रूप से समीकरण का केवल आधा है। एक माउस बहुत अच्छा महसूस कर सकता है, लेकिन उसमें जवाबदेही की कमी होती है। कोन्स उस मोर्चे पर भी अच्छा प्रदर्शन करते हैं। इसके केंद्र में एक 19000 DPI Roccat Owl-I ऑप्टिकल सेंसर है, जो काम से कहीं अधिक है। इसे 1000HHz मतदान दर के साथ मिलाएं और यह उन खेलों के लिए विशेष रूप से उपयुक्त है जिनमें सटीकता की आवश्यकता होती है। वायरलेस संस्करण का उपयोग करने पर भी मुझे अभी तक कोई हिचकी या देरी दिखाई नहीं दी है।




यहां बटन विशेष रूप से स्पर्शनीय हैं। मुख्य स्विच में उनके लिए एक ध्यान देने योग्य क्लिक है, जो कि मेरे द्वारा उपयोग किए जाने वाले अधिकांश चूहों की तुलना में थोड़ा अधिक जोर से और फुलर है। जो लोग वास्तव में हर एक इनपुट को सुनना चाहते हैं, वे इससे खुश होंगे, हालांकि यह उन लोगों के लिए एक स्पर्श शोर हो सकता है जो एक शांत माउस चाहते हैं जो एक स्ट्रीम पर पॉप अप नहीं करता है। यह यहां सभी बटनों के लिए जाता है, जो सभी वास्तव में कुरकुरा प्रतिक्रिया देते हैं। यह निश्चित रूप से एक संतुलन है, लेकिन मैं उस तरह का व्यक्ति हूं जो वास्तव में एक खेल में मेरे इनपुट की पुष्टि करना चाहता है। इसमें कोई भूल नहीं है।

मुझे यहां दो साइड बटन विशेष रूप से पसंद हैं। वे मेरे अंगूठे के लिए पूरी तरह से तैनात हैं और मुझे उन्हें पाने के लिए अपनी कलाई को बिल्कुल भी समायोजित करने की आवश्यकता नहीं है। यह मेरे जैसे किसी व्यक्ति के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण कारक है जो इन बटनों को डेस्टिनी 2 के लिए मैप करता है। मेरी नाटक शैली बहुत आक्रामक और तरल है, जो मक्खी पर फायरिंग और पंचिंग के बीच स्वैपिंग करती है। कोन निश्चित रूप से उस परीक्षा को पास कर लेता है, जिससे मैं अपनी क्षमताओं के बीच बिना किसी देरी के तेजी से आगे बढ़ सकता हूं।


आरजीबी लाइटिंग हमेशा मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से वैकल्पिक है, लेकिन यहां यह थोड़ा अजीब है। स्विच के नीचे प्रकाश रोशनी माउस पर बड़े उच्चारण के लिए एक मजेदार विकल्प है, लेकिन यह ऐश ब्लैक माउस के साथ थोड़ा अजीब लगता है। चमकदार युक्तियों के साथ एक काला माउस देखना थोड़ा अजीब है। दूसरी ओर, आर्कटिक व्हाइट संस्करण के साथ प्रभाव विशेष रूप से शानदार दिखता है, इसे और अधिक प्राकृतिक चमक प्रदान करता है।


बेशक, यहां अंतिम विचार कीमत है। कुछ नौटंकी के साथ एक काफी मानक डिजाइन को स्पोर्ट करने के बावजूद, वे काफी बजट चूहों नहीं हैं। प्रो की कीमत 80 डॉलर और प्रो एयर की कीमत 120 डॉलर है। यह इसके लायक है या नहीं, आखिरकार आप माउस में जो प्राथमिकता देते हैं वह नीचे आता है। यदि आप बहुत सारी सुविधाएँ और अतिरिक्त बटन चाहते हैं, तो रेज़र नागा ट्रिनिटी जैसा कुछ आपको अपने पैसे के लिए अधिक बैंड दे सकता है। लेकिन अगर आप एक आरामदायक माउस चाहते हैं जो एक हल्के डिजाइन के साथ शानदार प्रतिक्रिया को संतुलित करता है, तो रोकेट कोन के साथ काम कर रहा है।

Post a Comment

0 Comments